Move to Jagran APP

महिला आइटीआइ में पहली अक्टूबर से होगी मतगणना

जागरण संवाददाता हाजीपुर द्वितीय चरण में शुरू हो रहे जिले के पंचायत चुनाव को लेकर स्थ

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Sep 2021 11:59 PM (IST)Updated: Tue, 28 Sep 2021 11:59 PM (IST)
महिला आइटीआइ में पहली अक्टूबर से होगी मतगणना
महिला आइटीआइ में पहली अक्टूबर से होगी मतगणना

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

loksabha election banner

द्वितीय चरण में शुरू हो रहे जिले के पंचायत चुनाव को लेकर स्थानीय हरवंशपुर स्थित महिला आइटीआइ को मतगणना केंद्र बनाया गया है। जिले में बुधवार को हाजीपुर सदर प्रखंड में पहला मतदान है। इसके लिए मंगलवार को सभी चुनावी तैयारियों को पूरा किया गया। इस बीच जिलाधिकारी उदिता सिंह एवं पुलिस अधीक्षक मनीष ने स्थानीय महिला आइटीआइ के मतगणना केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान यहां तैनात प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

डीएम-एसपी के निरीक्षण के क्रम में उप विकास आयुक्त विजय प्रकाश मीणा, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी वकील प्रसाद सिंह, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, विजय कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी सदर अरुण कुमार, भूमि सुधार उपसमाहर्ता स्वप्निल आदि भी मौजूद थे। त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के लिए बनाए गए मतगणना केंद्र महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान हाजीपुर के निरीक्षण में जिलाधिकारी ने मतगणना के लिए सभी जरूरी व्यवस्थाओं को ससमय पूरा कर लेने का निदेश दिया।

उन्होंने कहा कि हाजीपुर सदर प्रखंड में मतदान के बाद सभी बूथों से ईवीएम एवं बैलेट बाक्स यहां पहुंचाए जाएंगे। इसके लिए यहां पर्याप्त व्यवस्था होना जरूरी है। पोल्ड ईवीएम एवं बैलेट बाक्स प्राप्त करने के लिए काउंटर पर प्रतिनियुक्त पदाधिकारी और कर्मी ससमय उपलब्ध रहें यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने सुरक्षा बंदोबस्त के साथ ही पर्याप्त रोशनी और अन्य सुविधाओं की समीक्षा कर लेने का निदेश दिया। ईवीएम जमा करने पहुंचने वाले पीसीसीपी वाहनों की अधिक संख्या में भीड़ को देखते हुए पड़ाव की व्यवस्था तथा अपनी बारी का इंतजार करने वाले दलों को बैठने का इंतजाम करने पर भी जोर दिया।

मालूम हो कि सदर प्रखंड में बुधवार को मतदान के लिए अक्षयवट राय स्टेडियम से वाहनों एवं पुलिस पार्टी के साथ पेट्रोलिग एवं कलेक्टिग पार्टी को बूथों के लिए रवाना किया गया। वहीं जीए इंटर विद्यालय परिसर से मतदान दलों के बीच ईवीएम और मतदान सामग्रियों का वितरण किया गया है। सूत्रों ने बताया कि सदर प्रखंड के 23 पंचायतों में कल के मतदान के लिए 165 पेट्रोलिग सह कलेक्टिग पार्टी, 92 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 330 पोलिग पार्टी के अलावा 10 रिजर्व पार्टी लगाए गए हैं। इसके साथ ही सभी 23 पंचायतों के लिए अलग-अलग एक-एक मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। वहीं चार-चार बूथों पर एक सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.