Move to Jagran APP

दिन भर की बंदी के बाद थियेटरों को लाइसेंस देने का राजी हुआ प्रशासन

संवाद सहयोगी, सोनपुर : सोनपुर मेला में थियेटर को लाइसेंस को लेकर पिछले आठ दिनों

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Nov 2017 01:15 AM (IST)Updated: Fri, 10 Nov 2017 01:15 AM (IST)
दिन भर की बंदी के बाद थियेटरों को लाइसेंस देने का राजी हुआ प्रशासन
दिन भर की बंदी के बाद थियेटरों को लाइसेंस देने का राजी हुआ प्रशासन

संवाद सहयोगी, सोनपुर : सोनपुर मेला में थियेटर को लाइसेंस को लेकर पिछले आठ दिनों से चली आ रही तनातनी और गुरुवार को दिन भर मेला बंदी के बाद शाम आखिरकार सारण जिला प्रशासन थियेटरों को सशर्त लाइसेंस देने का राजी हो गया। पूर्व केंद्रीय मंत्री व स्थानीय सांसद राजीव प्रताप रूडी की पहल पर गुरुवार की शाम जिला प्रशासन ने स्थानीय लोगों के प्रतिनिधियों व व्यवसायियों के साथ लंबी बैठक के बाद थियेटरों को लाइसेंस जारी करने को लेकर अपनी सहमति दे दी।

loksabha election banner

इस संबंध में सारण एसपी हरिकिशोर राय ने बताया कि थियेटर संचालकों को सशर्त लाइसेंस जारी किए जाएंगे। कहा कि किसी भी हाल में अश्लीलता को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। साथ ही संचालकों को निर्देश दिया गया है कि वे इसका प्रचार-प्रसार नहीं करेंगे। रात दस बजे के बाद ध्वनि प्रदूषण के नियमों के तहत किसी भी हाल में थियेटर के बाहर आवाज नहीं करने का सख्त निर्देश दिया गया है। मेला बंद होने के सवाल पर एसपी ने कहा कि उन्होंने मेला बंद नहीं कराया था। जिन लोगों ने मेला बंद कराया था अब वे लोग ही इसे चालू कराएंगे।

मालूम हो कि थियेटरों को लाइसेंस जारी करने को लेकर बीते मंगलवार को नर्तकियों ने जमकर हंगामा मचाया था। इस मामले में सात नर्तकियों समेत दस लोगों को गिरफ्तार कर पुलिस ने बुधवार को जेल भेज दिया था। इसके विरोध में गुरुवार को पूरे दिन मेला बंद रहा था। इसकी जानकारी पंचायत समिति सदस्य उदय कुमार ¨सह व भाजपा नेता राकेश कुमार ¨सह ने पूर्व केंद्रीय मंत्री व स्थानीय सांसद राजीव प्रताप रूडी से इस मामले में पहल करने की मांग की। उनकी पहल के बाद सारण डीएम हरिहर प्रसाद, एसपी हरिकिशोर राय, सोनपुर एसडीओ सुधीर कुमार, एसडीपीओ पंकज कुमार शर्मा आदि ने

मेला समिति के गैरसरकारी सदस्य रामबिनोद ¨सह, ¨बदू ¨सह, पूर्व नगर पंचायत उपाध्यक्ष विनोद सम्राट, सुधीर कुमार ¨सह टूडू, भाजपा के पूर्व नगर अध्यक्ष गोपाल ¨सह, लोजपा जिलाध्यक्ष अतुल कुमार ¨सह, शर्मानंद ¨सह, राकेश कुमार ¨सह, पूर्व मुखिया गौतम शर्मा, कश्मीर के व्यवसायी मो. सफी व मेरठ के व्यवसायी कुरु सेठ के साथ बैठक की। बैठक में हाथी, गाय-भैंस, पक्षी आदि पर रोक की चर्चा की गई। प्रशासन ने अगले वर्ष से इस दिशा में आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इसके बाद थियेटरों को लाइसेंस जारी करने के मुद्दे पर चर्चा की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.