Move to Jagran APP

वैशाली में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का कहर, मिले 40 कोरोना पॉजिटिव

वैशाली जिले में कोरोना का कहर काफी तेजी से बढ़ता दिख रहा है। जांच में कोरोना के 40 पॉजिटिव केस मिले हैं। इसे लेकर जिले में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर डेढ़ सौ के आकड़ें को पार करते हुए 153 पर पहुंच गई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 09:51 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 09:51 PM (IST)
वैशाली में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का कहर, मिले 40 कोरोना पॉजिटिव
वैशाली में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का कहर, मिले 40 कोरोना पॉजिटिव

जागरण टीम वैशाली : वैशाली जिले में कोरोना का कहर काफी तेजी से बढ़ता दिख रहा है। जांच में कोरोना के 40 पॉजिटिव केस मिले हैं। इसे लेकर जिले में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर डेढ़ सौ के आकड़ें को पार करते हुए 153 पर पहुंच गई है। इधर, कोरोना के बढ़ते कहर को लेकर वैशाली जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग मुस्तैद हो गया है। मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को जिले में कुल 2123 लोगों की जांच की गई। जांच में कुल 9 पॉजिटिव केस मिले। एंटीजन किट से सबसे अधिक 922 लोगों की जांच हुई। जिसमें 8 पॉजिटिव केस मिले। एंटीजन किट से हाजीपुर सदर अस्पताल में वीरेंद्र कुमार के नेतृत्व में टीम ने 110 लोगों की जांच की जिसमें 3 कोरोना पॉजिटिव मिले। एंटीजन किट से वैशाली, राजापाकर, गोरौल एवं लालगंज में एक-एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले। वहीं ट्रूनेट से 184 लोगों की जांच में 1 कोरोना पॉजिटिव केस मिला। आरटीपीसीआर जांच के लिए कुल 947 लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए पटना भेजा गया। वहीं जानकारी मिली है कि शुक्रवार की रात्रि जिले को प्राप्त आरटीपीसीआर की जांच रिपोर्ट में 31 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें सहदेई बुजुर्ग प्रखंड में 2, वैशाली में 2, भगवानपुर में 3, देसरी में 3, हाजीपुर में 6, जंदाहा में 1, लालगंज में सर्वाधिक 7, महनार में 2, पटेढ़ी बेलसर में 4 एवं पातेपुर प्रखंड क्षेत्र में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। पातेपुर में डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से उनके मरीजों में बढ़ी बेचैनी संवाद सूत्र, पातेपुर : स्थानीय पीएचसी के सेवानिवृत्त चिकित्सक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से लोगों में भय बन गया है। चिकित्सक सेवानिवृत्ति के बाद पातेपुर बाजार में अपना निजी क्लिनिक चला रहे थे। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनसे इलाज कराने वाले लोगों में भय कायम हो गया है। यहां के सेवानिवृत्त चिकित्सक डॉ. किशोर सिन्हा की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। सूत्रों के अनुसार 72 वर्षीय सेवानिवृत्त चिकित्सक को सांस की समस्या उत्पन्न होने पर पातेपुर पीएचसी में कोरोना की जांच की गई थी। शनिवार को जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव आने के बाद चिकित्सक के संपर्क में रहे लोगों की जांच के लिए तैयारियां की जा रही है। थाने में कार्यरत पुलिसकर्मियों ने कराई कोरोना की जांच संवाद सूत्र, देसरी : महनार थाने के एक पुलिसकर्मी को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद देसरी और चांदपुरा ओपी में कार्यरत पुलिसकर्मियों ने शनिवार को पीएचसी में कोरोना जांच करवाई। स्वास्थ्यकर्मियों ने पुलिसकर्मियों को किट से जांच कर लैब में सैंपल भेजी है। इस बीच एआईएसएफ के मोहित पासवान ने कहा कि कोरोना जैसे वैश्विक महामारी में भी देसरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में स्थायी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी की तैनाती नहीं की गई है। जिला पार्षद चंदेश्वर पासवान ने स्वास्थ्य मंत्री से देसरी पीएचसी में स्थायी प्रभारी पदस्थापित करने की मांग की है। लालगंज में 24 घंटे के अंदर 12 पॉजिटिव मरीज आए सामने

loksabha election banner

संवाद सूत्र, लालगंज : प्रखंड क्षेत्र में एक बार फिर कोरोना ने पैर पसारना शुरू कर दिया है। गत 24 घंटे में यहां 12 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। शुक्रवार को 4 और शनिवार को 8 नए मामले आए हैं। इनमें एक पूर्व महिला मुखिया भी शामिल हैं। लालगंज नगर के अगरपुर में एक, लालगंज थाने में एक, प्रेमगंज में एक, जगन्नाथ बसंत में एक और खरौना में एक पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

वहीं ग्रामीण क्षेत्र के कुशदे में 3, कमालपुर में एक, मानिकपुर पकड़ी में एक, एतवारपुर में एक तथा जलालपुर में एक मरीज मिले हैं। सभी मरीजों को होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी गई है। मेडिकल टीम सभी पॉजिटिव मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री भी खंगालने में जुटी है। वहीं रेफरल अस्पताल प्रशासन ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा है कि बिना मास्क के घर से ना निकलें। जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर जाएं साथ दो गज की दूरी भी बनाएं। सोनपुर में एक और डॉक्टर समेत 7 पाए गए कोरोना पॉजिटिव संवाद सहयोगी, सोनपुर : यहां के एक और डॉक्टर जांच के दौरान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं । शनिवार को जांच में सोनपुर अनुमंडलीय अस्पताल में पदस्थापित एक डॉक्टर एवं उनके परिवार के दो सदस्यों समेत कुल 7 लोग पॉजिटिव पाए गए। इसके दो रोज पहले रेल मंडल चिकित्सालय में पदस्थापित एक दंत चिकित्सक पॉजिटिव पाए गए थे। अनुमंडलीय अस्पताल के प्रभारी डॉ. हरिशंकर चौधरी तथा प्रबंधक डॉ. मृत्युंजय कुमार पांडेय ने बताया कि एक चिकित्सक एवं उनके परिवार के दो सदस्य समेत सोनपुर में भिन्- भिन्न जगहों पर हुई जांच के दौरान दो रेलकर्मी सहित कुल 7 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। उधर रेलवे के कोरोना नोडल पदाधिकारी विजय कुमार सिंह ने बताया कि सोनपुर के दो रेलकर्मी तथा गढ़हरा के दो रेलकर्मी जांच में पॉजिटिव मिले हैं। मालूम हो कि रेल क्षेत्र में लगातार कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। परिणामस्वरूप रेलवे के लगभग सभी कॉलोनियों को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सील कर दिया गया है। बांस-बल्ले लगे होने के कारण आवागमन की भी कठिनाई है। यहां केवल वाहनों की आवाजाही बंद है, कितु कंटेनमेंट जोन के लोग भी बाजार तथा कार्यालयों में आवाजाही करते हुए नजर आ रहे हैं। इधर अपर अनुमंडल पदाधिकारी अनिता सिन्हा के नेतृत्व में मास्क चेकिग अभियान चलाया गया। बाजारों में वाहनों की जांच करते हुए मास्क नहीं पहने पाए जाने वाले लोगों पर जुर्माना लगाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.