Move to Jagran APP

जांच में डॉक्टर समेत 25 पॉजिटिव पाए गए, महुआ में आइसोलेशन वार्ड हुआ तैयार

जिले में बुधवार को हुए कोरोना जांच में एक डॉक्टर समेत 25 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। सूत्रों के अनुसार बुधवार को कुल 1078 जांच के दौरान एंटीजेन किट से 405 ट्रूनेट से 171 और आरटी-पीसीआर से 502 जांच किए गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 11:46 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 11:46 PM (IST)
जांच में डॉक्टर समेत 25 पॉजिटिव पाए गए, महुआ में आइसोलेशन वार्ड हुआ तैयार
जांच में डॉक्टर समेत 25 पॉजिटिव पाए गए, महुआ में आइसोलेशन वार्ड हुआ तैयार

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

loksabha election banner

जिले में बुधवार को हुए कोरोना जांच में एक डॉक्टर समेत 25 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। सूत्रों के अनुसार बुधवार को कुल 1078 जांच के दौरान एंटीजेन किट से 405, ट्रूनेट से 171 और आरटी-पीसीआर से 502 जांच किए गए हैं। इनमें हाजीपुर जंक्शन प्लेटफार्म नंबर एक पर संचालित कोविड केयर सेंटर में जांच के लिए प्रतिनियुक्त एक डॉक्टर पॉजिटिव पाए गए। वहीं एंटीजेन किट जांच में 18, ट्रूनेट जांच में 5 और आरटी-पीसीआर में एक पॉजिटिव मामले पाए गए हैं। जिले में आज हुई जांच के दौरान सदर अस्पताल में 4 के अलावा पटेढ़ी बेलसर, महुआ, लालगंज एवं बिदुपुर में 3-3, हाजीपुर पीएचसी में 2 तथा चेहराकलां में एक पॉजिटिव केस मिले।

लालगंज में जांच में मिले दो कोरोना पॉजिटिव लालगंज : रेफरल अस्पताल लालगंज में जांच के दौरान बुधवार को दो कोरोना पॉजिटिव के मिलने से क्षेत्र के लोग सकते में आ गए हैं। रेफरल अस्पताल प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. शशि भूषण प्रसाद ने बताया कि बुधवार को रैपिड एंटीजेन किट से 100 लोगो की जांच की गई, जिसमे से दो लोग पॉजिटिव निकले हैं। जिन्हें विशेष हिदायत देकर होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। उनका ट्रेवल हिस्ट्री खंगाला जा रहा है, ताकि संबंधित लोगो का कोरोना जांच किया जा सके। वहीं 100 लोगो का आरटी-पीसीआर जांच के लिए सेंपल लेकर जांच में भेजा गया है। उन्होंने कहा कि एक सौ लोगों को कोरोना का वैक्सीन दिया गया है। महुआ में बना 81 बेड का आइसोलेशन वार्ड महुआ : कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सरकार के निर्देश पर महुआ अनुमंडल अस्पताल एवं आयुष्मान भारत संचालित कृष्णा हॉस्पिटल में 81 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। इसके साथ ही ऑक्सीजन की भी व्यवस्था की गई है तथा दवा भी उपलब्ध कराई गई है। जानकारी के अनुसार सरकार के निर्देश के आलोक में महुआ अनुमंडल अस्पताल में 75 बेड का आइसोलेशन वार्ड का निर्माण किया जा रहा है। सभी आइसोलेशन वार्ड के बेड के पास ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है। मरीजों के लिए दवा भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध रखा गया है। आइसोलेशन वार्ड में डॉक्टर एवं नर्स की प्रतिनियुक्ति की गई है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों को होम क्वारंटाइन कर उन्हें दवा स्वास्थ्य विभाग द्वारा उपलब्ध कराई जा रही है। इसी तरह महुआ-पातेपुर रोड स्थित कृष्णा हॉस्पिटल में भी आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.