Move to Jagran APP

बैंक कैश लूटकांड के उद्भेदन के करीब पहुंची पुलिस

-खंजाची के कार चालक की लूट में थी संलिप्तता -महिला खजांची की भूमिका भी शक के दायरे में -पुलिस

By Edited By: Published: Sat, 28 Feb 2015 09:52 PM (IST)Updated: Sat, 28 Feb 2015 09:52 PM (IST)
बैंक कैश लूटकांड के उद्भेदन के करीब पहुंची पुलिस

-खंजाची के कार चालक की लूट में थी संलिप्तता

loksabha election banner

-महिला खजांची की भूमिका भी शक के दायरे में

-पुलिस ने चौबीस घंटे में तक तक पहुंचने का किया है दावा

जागरण संवाददाता, हाजीपुर : नगर थाना क्षेत्र के बागमली मोहल्ला स्थित इलाहाबाद बैंक की शाखा के 14 लाख रुपये लूट मामले तह तक पहुंचने में पुलिस लगभग कामयाब हो चुकी है। हालांकि जांच प्रभावित होने को लेकर पुलिस अब तक कुछ बताने से परहेज कर रही है।

हाजीपुर के बागमली स्थित इलाहाबाद बैंक शाखा के चौदह लाख लूट मामले को एसपी चंद्रिका प्रसाद ने गंभीरता से लिया है। उनके निर्देश पर लूट मामले का उद्भेदन करते हुए लुटेरों की शीघ्र गिरफ्तारी के लिए विशेष कार्यबल का गठन किया है। सदर एसडीपीओ पंकज रावत के नेतृत्व में गठित टीम में नगर थानाध्यक्ष जितेन्द्र प्रसाद, पातेपुर थानाध्यक्ष चंदन कुमार, गोरौल थानाध्यक्ष दिलीप कुमार, भगवानपुर थानाध्यक्ष विक्रमाचार्य, सराय थानाध्यक्ष रंजीत कुमार, एएसआई मो. शहनवाज, विजय चौधरी एवं मनोज कुमार शामिल हैं। लूट की घटना के बाद गठित टीम ने दिग्घीकलां, हथसारगंज, रामप्रसाद चौक, घुड़दौड़ पोखर, दुर्गा नगर, भगवानपुर एवं पटना के कई स्थानों पर ताबड़तोड़ छापामारी की है। अपराध जगत से जुड़े कई अपराधियों को पुलिस ने टटोला है। इस दौरान पुलिस को कई अहम सुराग हाथ लगे। सूत्रों के अनुसार पुलिस लूट कांड को अंजाम देने वाले अपराधियों की न केवल जानकारी हासिल कर ली है बल्कि लूट के कुछ रूपये भी बरामद कर लिए हैं। इस संबंध में पूछे जाने पर थानाध्यक्ष ने जांच प्रभावित होने का हवाला देकर कुछ भी बताने से इंकार किया। हालांकि उन्होंने कहा कि अगले चौबीस घंटे के भीतर सब कुछ सामने होगा। बताया जाता है कि छापामारी के दौरान कई आई कार्ड भी बरामद किये गये हैं। इससे लूटकांड में छात्रों की संलिप्तता भी सामने आयी है। टीम ने छापामारी कर कई अपराधियों के ठिकाने से आधा दर्जन से अधिक मोबाइल भी बरामद किया है। सभी का सीडीआर खंगाला जा रहा है। इससे पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे हैं। पूछताछ के लिए दिग्घी से मुकेश राय एवं राम प्रसाद चौक से चंचल कुमार समेत आधा दर्जन बदमाशों को हिरासत में लिया गया है। श्री प्रसाद ने बताया कि बैंक की खजांची ईशा श्री की भूमिका की भी जांच की जा रही है। बैंक का रुपया उनके ससुर की ही गाड़ी से ले जाया जाता था। गाड़ी महिला खजांची ही बैंक का कैश ले जाने के लिए मंगवाती थी। उन्होंने बताया कि दिग्घी घुड़दौड़ पोखर निवासी चालक को पूछताछ के लिए उठाया गया है। इस घटना में उसने ही लाइनर का कार्य किया है। चालक एवं अपराधी सभी सदर थाना क्षेत्र के दिग्घी गांव के ही रहने वाले हैं। पुलिस अपराधियों के एकदम करीब पहुंचने का दावा किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.