Move to Jagran APP

अवैध कारोबार करने से मना करने पर चचेरे पोते ने दादा की हत्या की

राघोपुर राघोपुर थाना की सैदाबाद पंचायत में अवैध कारोबार को लेकर चचेरे पोते को समझाने गए एक सेवानिवृत्त शिक्षक को लोहे के रॉड एवं धारदार हथियार से मारकर किया बुरी तरह घायल कर दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 10:25 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 06:19 AM (IST)
अवैध कारोबार करने से मना करने पर चचेरे पोते ने दादा की हत्या की
अवैध कारोबार करने से मना करने पर चचेरे पोते ने दादा की हत्या की

राघोपुर : राघोपुर थाना की सैदाबाद पंचायत में अवैध कारोबार को लेकर चचेरे पोते को समझाने गए एक सेवानिवृत्त शिक्षक को लोहे के रॉड एवं धारदार हथियार से मारकर किया बुरी तरह घायल कर दिया गया। इलाज के लिए घायल को पटना के निजी अस्पताल में ले जाया गया जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना बीते बुधवार की रात लगभग 10 बजे की है। इस मामले में मृतक के पुत्र सतीश कुमार के बयान पर छह लोगों के खिलाफ राघोपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

loksabha election banner

मिली जानकारी के अनुसार सरवन कुमार नाम के युवक को रुस्तमपुर के किसी व्यक्ति के साथ अवैध कारोबार को लेकर विवाद हुआ था। रुस्तमपुर के एक व्यक्ति ने रिटायर्ड शिक्षक विजय राय को सरवन कुमार को समझाने को कहा था। विजय राय ने बीते रविवार को सरवन कुमार एवं उसके पिता हर्षित राय को समझाया था। यह बात सरवन कुमार को काफी नागवार गुजरी और उसने विजय राय के पुत्र मनीष कुमार के मोबाइल पर फोन कर इस मामले में बीच में विजय राय के नहीं आने की चेतावनी दी थी। यह भी कहा था कि ऐसा नहीं होने पर अंजाम भुगतना होगा।

सूत्रों के अनुसार सरवन अवैध रूप से देसी एवं विदेशी शराब का कारोबार करता है। इसी को लेकर रुस्तमपुर के एक व्यक्ति से विवाद हुआ था। घटना के संबंध में मृतक के पुत्र सतीश कुमार ने बताया कि बीते रविवार को उसके पटिदार सरवन कुमार का अपने पिता के साथ भी कुछ विवाद हुआ था। मेरे पिता विजय राय समझाने के लिए गए थे। यही बात सरवन कुमार को नागवार गुजरी। दूसरे दिन ही सरवन कुमार ने मेरे छोटे भाई मनीष कुमार को फोन कर बोला कि मेरे बाप-बेटे के झगड़े में हस्तक्षेप करने वाला तुम्हारा बाप कौन होता है।

सतीश कुमार का कहना है कि बीते बुधवार की रात लगभग 10 बजे प्रतिदिन की भांति उसके पिता खाना खाकर घर के पास टहल कर वापस लौट रहे थे। इसी दौरान सरवन कुमार, युगल राय, मुन्नी देवी, पवन कुमार, हर्षित राय सभी सैदाबाद निवासी एवं रुस्तमपुर निवासी नीतीश कुमार ने उन्हें घेर लिया और मारपीट शुरू कर दी। सतीश का कहना है कि शोरगुल होते ही जब वह वहां पहुंचा और टॉर्च की रोशनी में सरवन कुमार को धारदार हथियार और अन्य को रॉड और डंडा लिए देखा। सभी लोग उसके पिता को मार रहे थे। जैसे ही वह नजदीक पहुंचा तो सरवन कुमार ने धारदार हथियार से उसके पिता के सिर पर वार किया। वह बुरी तरह घायल हो गए। घटना के बाद नीतीश कुमार अपनी बाइक पर सरवन कुमार को बैठाकर ले भागा। अन्य हमलावर भी भाग गए।

घटना के संबंध में राघोपुर थानाध्यक्ष मोहम्मद नौशाद आलम ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए हाजीपुर भेज दिया गया है। मृतक के पुत्र के बयान पर छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.