Move to Jagran APP

शराब मामले में तय की गई चौकीदारों की जिम्मेदारी

सुपौल। पुलिस अधीक्षक के वेश्म में मंगलवार को अपराध गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस दरम्यान पुलिस

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Mar 2021 06:13 PM (IST)Updated: Tue, 09 Mar 2021 06:13 PM (IST)
शराब मामले में तय की गई चौकीदारों की जिम्मेदारी

सुपौल। पुलिस अधीक्षक के वेश्म में मंगलवार को अपराध गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस दरम्यान पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने पुलिस पदाधिकारियों को कई निर्देश दिए। खासकर पंचायत चुनाव, शिवरात्रि, होली व शबे बारात को ले विशेष सतर्कता बरतने की हिदायत दी। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि गलत तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाय। एक भी गलत तत्व कानून की नजर से बच नहीं पाए। अपराध गोष्ठी में यह बात सामने आई कि हत्या के मामले में बेहतर गिरफ्तारियां हुई है। इस कड़ी में दिसम्बर माह में 15, जनवरी में 31 तथा फरवरी में 26 लोगों की गिरफ्तारी हत्या के मामले में की गई है। पुलिस अधीक्षक ने निर्देश देते हुए कहा कि हत्या के प्रयास मामले में भी बेहतर गिरफ्तारियां होनी चाहिए। अपराध गोष्ठी में पुलिस अधीक्षक ने शराब के मामले में कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया तथा इस मामले में चौकीदारों की जिम्मेदारी तय की। कहा कि जो चौकीदार सूचना नहीं देते उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा उन्होंने अन्य महत्वपूर्ण बिदुओं पर भी निर्देश दिया। गोष्ठी में विभिन्न कांडों की समीक्षा की और कांडों के निष्पादन का निर्देश भी दिया। गोष्ठी में सभी डीएसपी, इंसपेक्टर, थानाध्यक्ष व अन्य मौजूद थे।

loksabha election banner

=====

180 बोतल शराब के साथ धराया नेपाली तस्कर

संवाद सहयोगी, वीरपुर(सुपौल): एसएसबी 45 वीं बटालियन की सीमा चौकी भीमनगर द्वारा 180 बोतल नेपाली शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। जानकारी देते हुए कमांडेंट 45 वीं बटालियन एचके गुप्ता ने बताया कि जानकारी मिली कि सीमा स्तंभ संख्या 206/4 के समीप शराब की तस्करी होने वाली है। कार्यवाही को अंजाम देते हुए असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर तिलक राज के नेतृत्व में हवलदार गणेश कुमार, कांस्टेबल चंदन कुमार एवं दिलीप कुमार नाथ के साथ विशेष गश्ती लिए रवाना हुए। जहां एक व्यक्ति नेपाल प्रभाग से बोरा में कुछ सामान लेते हुए भारतीय प्रभाग में प्रवेश कर रहा था। भारतीय प्रभाग में प्रवेश करते हुए जवानों ने उसे पकड़ा कर बोरियों की तलाशी ली गई जिसमें 180 बोतल नेपाली शराब उमंगा ब्रांड पाया गया। जिसे जब्त करते हुए तस्कर के साथ उत्पाद विभाग सुपौल को सुपुर्द किया गया। तस्कर की पहचान संदीप शर्मा के रूप में की गई जो भंटाबाड़ी जिला सुनसरी नेपाल का रहने वाला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.