Move to Jagran APP

24 दिन में संक्रमितों की संख्या 247 से बढ़ कर हुई 553

सुपौल। वैश्विक महामारी कोरोना का संक्रमण थम नहीं रहा। ज्यों-ज्यों समय बीत रहा है संक्रमण

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 07:22 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 06:12 AM (IST)
24 दिन में संक्रमितों की संख्या 247 से बढ़ कर हुई 553
24 दिन में संक्रमितों की संख्या 247 से बढ़ कर हुई 553

सुपौल। वैश्विक महामारी कोरोना का संक्रमण थम नहीं रहा। ज्यों-ज्यों समय बीत रहा है संक्रमण का मामला बढ़ता ही चला जा रहा है। अब सुपौल जिले को ही देख लीजिए 01 जुलाई 2020 को जिले में संक्रमितों की संख्या 247 थी और संक्रमण के 32 एक्टिव मामले थे। जो 24 जुलाई 2020 को बढ़कर 553 हो गई है और 136 एक्टिव मामले है। यानी 24 दिनों में संक्रमितों की संख्या दोगुनी से भी अधिक हो चली है। नतीजा है कि एक बार फिर से प्रशासन को कोविड केयर सेंटर अनुमंडल स्तर पर खोलने की जरूरत आन पड़ी है। इसको लेकर जिला प्रशासन एक बार फिर से सजग हुआ है और स्वयं जिलाधिकारी कोविड केयर सेंटर को लेकर अनुमंडल अस्पतालों का जायजा ले रहे हैं।

loksabha election banner

बिहार सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए 31 जुलाई 2020 तक के लिए पूरे बिहार में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है। लॉकडाउन के दौरान बेवजह आने-जाने की मनाही है और बिना आवश्यक काम के सड़क पर निकलने वाले लोगों के वाहन जप्त किए जाने के आदेश जारी किए है। बिना मास्क के पकड़े जाने पर जुर्माना भरने की भी बात कही गई है। बिहार सरकार द्वारा लॉकडाउन की घोषणा किए जाने के बाद जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने भी संयुक्त आदेश जारी कर इसे सफल बनाने को ले दिशा निर्देश भी जारी किए है। जिला मुख्यालय में लॉकडाउन को प्रभावी बनाने हेतु दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं सशस्त्र बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसके अलावा जिला मुख्यालय में लॉकडाउन के दौरान गश्ती को लेकर गश्ती दल दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं सशस्त्र बल की भी प्रतिनियुक्ति की गई है। लॉकडाउन की सफलता को लेकर अब प्रशासन थोड़ा सख्त हुआ है। लॉकडाउन की परिधि से अलग रखे गए दुकानों के अलावे खुल रहे अन्य दुकानों पर कार्रवाई कर रहा है।

सरकार द्वारा 31 जुलाई तक के लिए घोषित लॉकडाउन के दौरान शुक्रवार को भी सुपौल जिला मुख्यालय में चहल पहल और आवाजाही बढ़ी दिखी। लॉकडाउन की परिधि से अलग रखे गए दुकानों के अलावा अन्य दुकानें बंद रह रही है। प्रशासनिक सजगता के बावजूद जिले में संक्रमितों का आंकड़ा दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। शुक्रवार को समाचार प्रेषण तक संक्रमितों का आंकड़ा 553 हो चला है। वर्तमान में जिले में 136 संक्रमण के एक्टिव मामले हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.