---------------------------------------- जागरण संवाददाता, सुपौल: कोरोना का दायरा दिनानुदिन बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को भी सुपौल जिले में कोरोना के 61 नये मामले मिले हैं। ये मामले 03 हजार 37 सैंपलों की जांच के बाद सामने आये हैं। स्थिति यह है कि अब लोग बाजार से किट खरीद कर सेल्फ टेस्ट भी कर रहे हैं। हालांकि, विभाग इसे सही नहीं मानती। विभाग का कहना है कि अगर किसी को कोरोना के लक्षण तो उसे अस्पताल में आकर जांच करवानी चाहिए। इधर मास्क को लेकर प्रशासन कार्रवाई लगातार जारी है। लगभग हर रोज बिना मास्क वालों से जुर्माने वसूले जा रहे हैं। बावजूद लोग मास्क लगाकर घर से बाहर निकलना शायद अपने शान के खिलाफ समझ रहे हैं। अभी भी बाजार में काफी संख्या में लोग बिना मास्क के इधर से उधर करते नजर आते हैं। शारीरिक दूरी तो कहीं दिखती ही नहीं है। ऐसे अपरोक्ष रूप से कोरोना को बढ़ावा मिल रहा है।

----------------------------------------------------

348 हुआ एक्टिव केस

कोरोना के नित्य नये मामले मिलने के साथ ही एक्टिव केस को भी गति मिल गई है। फिलहाल एक्टिव केस बढ़ कर 348 हो गया है। ये एक्टिव केस बसंतपुर प्रखंड में 16, छातापुर प्रखंड में 19, किसनपुर प्रखंड में 11, मरौना प्रखंड में 6, निर्मली प्रखंड में 12, पिपरा प्रखंड में 13, प्रतापगंज प्रखंड में 22, राघोपुर प्रखंड में 68, सरायगढ़-भपटियाही प्रखंड में 15, सुपौल प्रखंड में 124 तथा त्रिवेणीगंज प्रखंड में 30 की संख्या में है। 12 एक्टिव केस दूसरे जिले के हैं। इस सब के बीच यह अच्छी बात यह है कि कोरोना से स्वस्थ होने वाले की संख्या दो दिनों से बढ़ी है। शुक्रवार को 25 मरीजों ने कोरोना को मात दी है।

---------------------------------------------

अब तक 17376 हुए पाजिटिव

कोरोना के शुरुआती समय से लेकर शुक्रवार तक सुपौल जिले में 15 लाख 47 हजार 03 सैंपलों की जांच की गई। जिसमें 17 हजार 376 कोरोना पाजिटिव पाए गए। इस दौरान 16 हजार 954 मरीज कोरोना से स्वस्थ्य हुए। फिलहाल 02 हजार 196 सैंपलों की जांच रिपोर्ट आना बांकी है।

Edited By: Jagran