Move to Jagran APP

अन्य प्रदेशों से आने वाले 117 लोगों की भपटियाही में हुई जांच

राजद नेता मोहन यादव ने जिलाधिकारी सुपौल से पंचायत स्तर पर कोरोना वायरस जांच टीम भेजने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा है कि वर्तमान में बिहार से बाहर कई राज्यों में रोजी रोटी के लिए गए मजदूर काफी संख्या में गांव लौट रहे हैं। जिन लोगों पर प्रशासन की नजर पड़ती है उन्हें तो जगह-जगह रोका जा रहा है लेकिन सैकड़ों ऐसे मजदूर हैं जो किसी न किसी रास्ते अपने घरों तक आ जा रहे हैं और इस कारण गांव में शंका का माहौल बना हुआ है।राजद नेता मोहन यादव ने जिलाधिकारी सुपौल से पंचायत स्तर पर कोरोना वायरस जांच टीम भेजने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा है कि वर्तमान में बिहार से बाहर कई राज्यों में रोजी रोटी के लिए गए मजदूर काफी संख्या में गांव लौट रहे हैं। जिन लोगों पर प्रशासन की नजर पड़ती है उन्हें तो जगह-जगह रोका जा रहा है लेकिन सैकड़ों ऐसे मजदूर हैं जो किसी न किसी रास्ते अपने घरों तक आ जा रहे हैं और इस कारण गांव में शंका का माहौल बना हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 04:09 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 04:09 PM (IST)
अन्य प्रदेशों से आने वाले 117 लोगों की भपटियाही में हुई जांच
अन्य प्रदेशों से आने वाले 117 लोगों की भपटियाही में हुई जांच

संवाद सूत्र, सरायगढ़ (सुपौल): संपूर्ण लॉकडॉन के बावजूद नेशनल हाईवे के रास्ते सुपौल जिले में प्रवेश करने वाले 117 लोगों को रविवार की रात भपटियाही में रोका गया। इस दौरान जिला पदाधिकारी महेंद्र कुमार भी भपटियाही में मौजूद रहे और अपने देखरेख में सभी लोगों को कोसी निरीक्षण भवन सहित अन्य जगहों पर रखवाते हुए उनके भोजन आदि की व्यवस्था करवाया। इस दौरान जिला पदाधिकारी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी अरविद कुमार, भपटियाही थानाध्यक्ष प्रभाकर भारती को आदेश दिया कि बाहर से सुपौल जिले में प्रवेश करने वाले सभी लोगों के स्वास्थ्य की जांच कराने के बाद ही उसे आगे के लिए भेजा जा सकता है। सोमवार के दिन कोशी निरीक्षण भवन भपटियाही में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सरायगढ़ भपटियाही की मेडिकल टीम ने 42 लोगों की जांच की। उधर बिहारी गुरमैता उच्च माध्यमिक विद्यालय भपटियाही में भी पहुंचे लोगों की स्क्रीनिग की गई। जांच के बाद डॉक्टर अमजद ने बताया कि एक भी व्यक्ति संदिग्ध नहीं पाया गया। उधर प्रखंड विकास पदाधिकारी अरविद कुमार, थानाध्यक्ष प्रभाकर भारती ने बताया कि बाहर से आए लोगों की जांच कराने के बाद उन लोगों को जिलाधिकारी के निर्देशानुसार आगे भेजा जाएगा। कहा कि जो लोग गांव तक पहुंच गए हैं, वैसे सभी लोगों को चिन्हित स्थलों पर रहना होगा। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि बाहर गए मजदूरों को लगातार रूप से गांव में वापस होने के कारण हम सभी को सतर्क होने की जरूरत है। उन्होंने प्रखंड क्षेत्र के सभी लोगों से बाहर से आए लोगों पर पूरी तरह नजर रखने तथा उनकी जांच करवाने का अनुरोध किया है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.