Move to Jagran APP

प्रेमी-प्रेमिका की खूंटे से बांधकर पिटाई मामले में सरपंच सहित नौ गिरफ्तार

कोसी की विनाशलीला एवं बिहार की शोक कही जाने वाली कोसी नदी को नियंत्रित कर मिथिलांचल एवं कोसी के पिछड़े क्षेत्र को अंतरराष्ट्रीय मुख्यधारा के समक्ष लाने वाले युग पुरूष व कोसी पुत्र ललित नारायण मिश्र की हत्या आज ही के दिन अपनी जन्मभूमि व कर्मभूमि मिथिलांचल के समस्तीपुर रेलवे क्षेत्र में कर दी गई जिस समय उनकी हत्या की गई वे बिहार के नव निर्माण में जुटे हुए थे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Jan 2020 05:15 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jan 2020 05:15 PM (IST)
प्रेमी-प्रेमिका की खूंटे से बांधकर पिटाई मामले में सरपंच सहित नौ गिरफ्तार
प्रेमी-प्रेमिका की खूंटे से बांधकर पिटाई मामले में सरपंच सहित नौ गिरफ्तार

संवाद सूत्र, त्रिवेणीगंज(सुपौल): जदिया थाना क्षेत्र के मानगंज पश्चिम में एक प्रेमी-प्रेमिका को अलग-अलग खूंटे से बांधकर बेरहमी से पिटाई करने के मामले में वीडियो वायरल होने के बाद हुई सक्रिय पुलिस ने नामजद 10 में से पंचायत के सरपंच सहित नौ लोगों को बुधवार की रात ही गिरफ्तार कर लिया है। वायरल हुए वीडियो में जदिया थाना क्षेत्र के मानगंज पश्चिम पंचायत के सरपंच व जिले के हिस्ट्री सीटर महेंद्र सरदार द्वारा अन्य लोगों की मौजूदगी में प्रेमी और प्रेमिका को खूंटे से बांधकर बेरहमी से पिटाई की जा रही है। पुलिस के द्वारा पीड़ित महिला रेखा देवी के बयान पर 10 नामजद के विरुद्ध जदिया थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसमें एक महिला भी शामिल है। घटना में शामिल एक और नामजद व लगभग 25 अज्ञात लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। दर्ज मामले में महेंद्र सरदार, रधुनंदन सरदार, नरेश सरदार, अजेन सरदार, सुमित्रा देवी, खुशीलाल सरदार, विमेश सरदार, रंजीत सरदार, विद्यानंद सरदार और महेश सरदार का नाम शामिल है।

loksabha election banner

------------------------------

36 घंटे तक प्रेमी जोड़े पर बरपाया कहर

30 दिसंबर की रात ही घटना घटी। पीड़िता की मानें तो उसी रात जब उसके बुलाने पर उसका प्रेमी प्रमोद मंडल उससे मिलने आया तो रात में ही नामजदों में से कई लोग उसके घर धमक गए। दोनों के साथ लगभग दो घंटे तक मारपीट की गई। महिला के अनुसार जब वह भागने का प्रयास करती तो वह लोग दौड़ा-दौड़ा कर पीटता था। इस क्रम में निर्वस्त्र भी कर दिया। बाद में प्रमोद मंडल को प्रेमिका के घर में ही एक खूंटे में बांध दिया और प्रेमिका को एक कमरे में बंद कर दिया। उनलोगों ने कहा कि सुबह सरपंच आएगा तो फैसला सुनाया जाएगा। 31 दिसंबर को सुबह आठ बजे सरपंच आया और दोनों को निकालकर एक दूसरे दरवाजे पर ले गया। फैसला सुनाया कि दोनों को इतना लाठी मारो कि मर जाए। दोनों को अलग-अलग खूंटे में बांध दिया गया और सरपंच द्वारा बेरहमी से मारा गया। दो घंटे तक रुक-रुककर मारने के बाद 11-11 हजार रुपये का जुर्माना सुनाया और 15 दिनों के अंदर जुर्माने की राशि जमा करने को कहा। लेकिन विडंबना कहिए कि 36 घंटे से अधिक समय तक यह ड्रामा चलता रहा और न तो पुलिस को इसकी भनक लगी और न ही किसी ने कोई शिकायत ही दर्ज कराई। वीडियो वायरल हुआ, मीडिया तक बात पहुंची तो पुलिस ने भी अपनी सक्रियता दिखाई।

------------------------------

कोट-

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हुई और पीड़ित महिला के बयान पर मामला दर्ज करते 10 नामजद में से नौ की गिरफ्तारी कर ली गई है। इस घटना में ग्राम पंचायत के मुखिया लक्ष्मी सरदार की संलिप्तता की भी खबर आ रही है। आरोपी सरपंच जिले के हिस्ट्रीसीटर हैं व जदिया थाना कई कांडों में संलिप्त रहे हैं।

-गणपति ठाकुर

एसडीपीओ, त्रिवेणीगंज

-------------------------------

मामले संलिप्त नौ लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। प्राथमिकी के आधार पर सरपंच को पदमुक्त करने के लिए लिखा जा रहा है।

-विनय कुमसर सिंह

एसडीओ त्रिवेणीगंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.