Move to Jagran APP

सड़क सुरक्षा पखवाड़ा को लेकर बच्चों ने निकाली साइकिल रैली

किसी जमाने में बलुआ में करोड़ों की लागत से लगभग 11 एकड़ जमीन में कोसी कॉलोनी का निर्माण कराया गया था। उद्देश्य था कि इस क्षेत्र के किसानों को सिचाई का पानी नहरों के द्वारा उनके खेतों तक पहुंचाया जा सके। किसान ससमय अपने खेतों की सिचाई कर सके। साठ के दशक में जब बलुआ पंचायत के विशनपुर गुलामी वार्ड 09 में कोसी कॉलोनी की स्थापना की गई तब लगभग 1300 कर्मचारी एवं जेई एसडीओ की भी पदस्थापना की गई थी। सन 1957 में आई एक भयंकर तूफान

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 06:11 PM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 06:11 PM (IST)
सड़क सुरक्षा पखवाड़ा को लेकर बच्चों ने निकाली साइकिल रैली
सड़क सुरक्षा पखवाड़ा को लेकर बच्चों ने निकाली साइकिल रैली

संवाद सहयोगी, वीरपुर(सुपौल): सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के तहत न्यू कैंब्रिज स्कूल वीरपुर के छात्र-छात्राओं द्वारा साइकिल रैली निकाली गई। रैली को एसडीपीओ रामानंद कौशल ने झंडी दिखा कर रवाना किया। स्कूली बच्चों को संबोधित करते हुए एसडीपीओ ने कहा जीवन अमूल्य है, इसे जीने के लिए सावधानी की जरूरत है। सावधानी हटी दुर्घटना घटी इस मूलमंत्र को हमेशा याद रखना है। उन्होंने कहा कि हम सड़क पर चलते वक्त यमराज के साये में रहते हैं। ऐसे में यातायात नियमों का पालन करना चाहिए। हम वाहन चलाते समय दूसरों से यातायात नियमों के पालन की अपेक्षा रखते हैं कि हमें खुद भी इनका पालन करना चाहिए। अभिभावक अपने बच्चों के हाथों में बाइक व स्कूटी थमा देते हैं और फिर जब पुलिसकर्मी उनके चालान काटता है तो अपने बच्चों की इन हरकतों के लिए लोग फोन तक करते हैं। वे इस बात को खुद ही सोचकर देखें। कहा कि जरा सोचकर देखें कि क्या पूरा रोड सुरक्षित है। सड़कों पर दौड़ने वाले सरपट वाहनों के साथ हम किस तरह चिपक रहे हैं। हमें वाहनों के साथ अपना मोह तोड़ना होगा और सड़कों के साथ-साथ स्वयं व दूसरों को सुरक्षित बनाना होगा। विद्यालय के निदेशक एमके झा ने कहा कि सभी लोगों की भागीदारी से कार्यक्रम को सफल बनाने का प्रयास किया जा रहा है। सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी हर व्यक्ति को होना जरूरी है। नियमों की जानकारी देकर सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सकता है। सड़क हादसे में घायलों को अस्पताल पहुंचाने में लोगों को डरना नहीं चाहिए। साइकिल रैली स्कूल प्रांगण से निकल कर प्रोफेसर कॉलोनी, कारगिल चौक, हटिया चौक, मुख्य बाजार, गोल चौक, कोसी कॉलोनी, व‌र्क्समैन कॉलोनी, थाना के सामने से होते हुए विद्यालय प्रांगण में समाप्त हुई। इस रैली में शिक्षक विश्वनाथ मालाकार, प्रकाश सिंह, जयप्रकाश देव, दिनेश प्रसाद साह, प्राचार्य अजय कुमार आदि शामिल थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.