Move to Jagran APP

भयमुक्त चुनाव की सफल रही प्रशासनिक तैयारी

नौवें चरण के तहत किसनपुर प्रखंड में पंचायत चुनाव को भयमुक्त कराने की प्रशासनिक तैयारी सफल रही। किसी भी बूथ पर कोई अप्रिय घटना नहीं घटी। सुरक्षा की ऐसी व्यवस्था की गई थी कि असामाजिक तत्व बूथों तक नहीं पहुंच सके।

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Nov 2021 06:45 PM (IST)Updated: Mon, 29 Nov 2021 06:45 PM (IST)
भयमुक्त चुनाव की सफल रही प्रशासनिक तैयारी
भयमुक्त चुनाव की सफल रही प्रशासनिक तैयारी

जागरण संवाददाता सुपौल। नौवें चरण के तहत किसनपुर प्रखंड में पंचायत चुनाव को भयमुक्त कराने की प्रशासनिक तैयारी सफल रही। किसी भी बूथ पर कोई अप्रिय घटना नहीं घटी। सुरक्षा की ऐसी व्यवस्था की गई थी कि असामाजिक तत्व बूथों तक नहीं पहुंच सके।

loksabha election banner

ऐसे तत्वों को पुलिस पहले से ही चिन्हित कर रखी थी। चुनाव के दिन पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने निरोधात्मक कार्रवाई के तहत गिरफ्तार करने का आदेश दे रखा था। इसकी भनक मिलने से अधिकांश असामाजिक तत्व घर में ही अपने आप को बंद रखने में भलाई समझ रहे थे। शांतिपूर्ण और भयमुक्त चुनाव हो इसके लिए जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक दिनभर बूथों का जायजा लेते रहे । इस दौरान चुनाव कार्यों में लगे कर्मियों व पुलिस बल को निर्देश देते रहे ताकि मतदाता निर्भीक होकर मतदान कर सकें । इधर जिला प्रशासन ने बूथों व मतदाताओं की सुरक्षा को लेकर 4 लेयर में सुरक्षा बल की तैनाती की थी। जिसका असर देखने को मिला । बूथ की बात तो दूर किसी ने रास्ते में भी गड़बड़ी करने की हिम्मत नहीं की । जहां सभी केंद्रों पर स्टैटिक बल तैनात थे वहीं पंचायत स्तर पर सेक्टर बनाया गया था । इसके अलावा दंडाधिकारी के साथ पुलिस पदाधिकारी तैनात थे। छोटी शिकायत पर भी सेक्टर पदाधिकारी त्वरित पहुंच कर कार्रवाई में जुट जाते थे। वहीं तीन से चार पंचायतों को मिलाकर बनाए गए सुपर सेक्टर में तैनात थानाध्यक्ष व दंडाधिकारी पुलिस बल के साथ लगातार भ्रमण कर रहे थे। प्रखंड स्तर पर सुपर जोनल टीम में एसडीएम और एसडीपीओ के साथ पुलिस बल तैनात थे जो पूरे प्रखंड की विधि व्यवस्था की कमान संभाल रहे थे । हालांकि प्रखंड क्षेत्र में पूर्व से ही असामाजिक तत्वों के विरुद्ध पुलिस कार्रवाई कर रही थी। जिसका असर आज दिखा कि मतदान के दौरान कहीं से कोई अप्रिय घटना नहीं घटी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.