Move to Jagran APP

बेखौफ हो रहे अपराधी सुस्त पड़ रही पुलिस

कैचवर्ड- अपराध -लॉकडाउन के शुरुआती दिनों में रुक गई थीं आपराधिक घटनाएं - इधर आपर

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 May 2020 04:11 PM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 04:11 PM (IST)
बेखौफ हो रहे अपराधी सुस्त पड़ रही पुलिस

कैचवर्ड- अपराध

loksabha election banner

-लॉकडाउन के शुरुआती दिनों में रुक गई थीं आपराधिक घटनाएं

- इधर आपराधिक घटनाओं में बेतहाशा हुई वृद्धि

जागरण संवाददाता, सुपौल: लॉकडाउन के शुरुआती दिनों में तो ऐसा महसूस हो रहा था कि जैसे अपराधों का भी लॉकडाउन हो गया है। कई दिनों तक थाने में एक भी मामले दर्ज नहीं हुए थे। लेकिन इधर हाल के दिनों में जिले में आपराधिक घटनाओं में जबर्दस्त इजाफा हो रहा है। एक गुत्थी पुलिस सुलझा नहीं पाती है कि तबतक अपराधी पुलिस को दूसरी चुनौती दे डालते हैं। प्रातापगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत लगातार दो हत्याओं को पुलिस सुलझा भी नहीं पाई थी कि दूसरे ही दिन राघोपुर थानाक्षेत्र में जहां गोलीबारी की घटना हुई, वहीं सरेशाम एक व्यापारी पर गोली चलाकर अपराधियों ने पांच लाख रुपये लूट लिए। सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत रविवार को ही एक युवक की हत्या कर शव को गांव के ही एक पुलिया के नीचे फेंक दिया। इससे पूर्व राघोपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ही एक गैस एजेंसी के वितरक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हालांकि इसमें पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सफलता हासिल की थी। राघोपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ही अपने दरवाजे पर बैठे एक वृद्ध की गोली मार हत्या कर दी गई थी। चोरी व लूटपाट की कई घटनाएं भी चर्चा में रही है।

22 मई 2020

युवक की गला रेतकर हत्या

प्रतापगंज: प्रखंड अंतर्गत चिलौनी पंचायत के मधेपुरा उपशाखा नहर के समीप भालूकूप गांव स्थित वार्ड नंबर 6 निवासी लगभग 30 वर्षीय प्रमोद शर्मा की अपराधियों ने 21 मई की रात धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी। हत्या के पश्चात अपराधियों ने शव को नहर के बगल की झाड़ी में फेंक दिया। वह युवक पास के ही मझौवा चौक पर टेलरिग का काम करता था। साथ ही उसी टेलरिग वाले घर में कुछ कपड़ा रखकर उसका भी व्यवसाय करता था। वह अन्य दिनों की तरह उस रात भी घर आकर खाना खाने के कुछ देर बाद फिर दुकान पर सोने को चला गया। लेकिन अगली सुबह हत्या की सूचना लोगों को मिली। 24 मई 2020 गला मरोड़कर अपराधियों ने कर दी किशोर की हत्या

प्रतापगंज: प्रखंड अंतर्गत भवानीपुर पंचायत से एमबीसी नहर के किनारे हराबाध गांव स्थित वार्ड नंबर 13 निवासी 17 वर्षीय राजेश कुमार यादव की अपराधियों ने 23 मई की रात गला मरोड़ कर नृशंस हत्या कर दी। हत्या के पश्चात अपराधियों ने शव को उनके घर से एक किलोमीटर की दूरी पर नहर के किनारे फेंक दिया। घटना की भनक अगली सुबह लोगों को उस वक्त लगी जब आसपास के लोग घूमने को निकले। वह नौवीं कक्षा का छात्र था। अन्य दिनों की भांति खाना खाकर अपने दरवाजे पर सोया हुआ था। घटनाक्रम सुन आसपास के लोगों में सनसनी फैल गई। लोगों के अंदर भय का माहौल व्याप्त हो गया। 24 मई 2020 जमीन विवाद में मारी गोली

राघोपुर: थाना क्षेत्र के धरहरा पंचायत में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई और इसी क्रम में एक युवक को गोली मार दी गई, जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गया। घायल को रेफरल अस्पताल सिमराही ले जाया गया, लेकिन चिकित्सकों ने उसे बेहतर इलाज के लिए बाहर रेफर कर दिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है। अभी जख्मी को इलाज के लिए ले गया है। आवेदन आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

24 मई 2020

व्यापारी पर चला दी गोली लूट लिए पांच लाख राघोपुर: थाना क्षेत्र के धरहरा से अपनी दुकान बंद कर घर जा रहे एक किराना व्यापारी संतोष अग्रवाल पर अपराधियों ने गोली चला दी और पांच लाख रुपये लूट लिया। गोली व्यापारी की मोटरसाइकिल चला रहे उसके कर्मचारी को लग गई और वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया। लोगों ने घायल को रेफरल अस्पताल सिमराही पहुंचाया जहां से उसे बेहतर इलाज के लिए अन्यत्र रेफर कर दिया गया। अपराधी उनकी दुकान से लगभग एक किमी की दूरी पर घात लगाए बैठे थे। घटना को लेकर व्यापारियों में काफी आक्रोश पनप रहा है। 25 मई 2020 युवक की हत्या कर शव पुल के नीचे फेंका सुपौल: सदर थाना क्षेत्र के विशनपुर गांव के एक युवक की हत्या 24 मई को कर दी गई, जिसका शव गांव के सड़क पर बने पुलिया के नीचे से अ‌र्द्धनग्न अवस्था में बरामद किया गया। शव विशनपुर गांव के वार्ड नं.-4 निवासी शत्रुघ्न यादव के 32 वर्षीय पुत्र मुकेश कुमार यादव का है, जिसके गले पर काले रंग का निशान पाया गया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि मुकेश चार दिन पूर्व मधेपुरा जिले के गम्हरिया स्थित अपने ससुराल गया हुआ था और रविवार को वह लौट कर घर आ रहा था। लेकिन रात लगभग दस बजे उसका शव परिवार वालों को मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.