Move to Jagran APP

पुल निर्माण की मांग के लिए ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

लीड खबर फोटो फाइल नंबर-13एसयूपी-12 ----------------------- कैच वर्ड आक्रोश -------

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Sep 2020 10:04 PM (IST)Updated: Sun, 13 Sep 2020 10:04 PM (IST)
पुल निर्माण की मांग के लिए ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

लीड खबर फोटो फाइल नंबर-13एसयूपी-12

loksabha election banner

-----------------------

कैच वर्ड : आक्रोश

-------

-तिलयुगा नदी में नाव पलटने से हो गई थी महिला की मौत

-दुर्घटना के दूसरे दिन नदी में तैरता मिला महिला का शव, लोग हुए आक्रोशित

संवाद सूत्र, मरौना (सुपौल) : प्रखंड क्षेत्र की सरोजा बेला पंचायत के बेलहा गांव के समीप तिलयुगा नदी में शनिवार को हुई नाव दुर्घटना में लापता एक महिला का शव रविवार की सुबह नदी में तैरता हुआ मिला। शव मिलने के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने मरौना-निर्मली मुख्य सड़क को बेलहा गांव के समीप तीन घंटे तक जाम कर यातायात बाधित कर दिया। ग्रामीणों का कहना था कि प्रशासन की लापरवाही से यहां हमेशा दुर्घटना होती रहती है, लेकिन यहां पुल का निर्माण नहीं करवाया गया। लोगों का कहना था कि पांच वर्ष पूर्व ही पुल बनने की बात हुई थी, लेकिन पुल दूसरी जगह बना दिया गया। लोगों ने कहा कि यहां कई बार इस तरह की घटना हो चुकी है लेकिन पुल बनाने के आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिल सका है। जाम की सूचना पर अपर अनुमंडल पदाधिकारी लतीफउर रहमान, अंचलाधिकारी निरंजन सुमन, स्थानीय मुखिया अशोक कुमार यादव जाम स्थल पर पहुंचकर लोगों को समझाने का काफी प्रयास किए, लेकिन प्रदर्शनकारी कुछ भी सुनने को तैयार नहीें थे। स्थानीय मुखिया के काफी समझाने पर ग्रामीणों ने पुल निर्माण की मांग से संबंधित एक ज्ञापन अधिकारी को सौंपा। अधिकारी ने ज्ञापन को सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन दिया तब लोगों ने जाम हटाया। जाम के कारण सड़क पर दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी कतार लग गई थी।

----

बच्चों को तो बचा ली, खुद नहीं बच सकी संझा

बेलहा वार्ड छह निवासी शिवनारायण यादव की पत्नी संझा देवी अपनी मवेशी के लिए शनिवार की शाम नाव से अन्य महिलाओं के साथ घास लाने जा रही थी। नदी पार करने के दौरान नाव पलट गई। अन्य महिला तो तैरकर निकल गई, लेकिन अपने दो बच्चों के बचाने के क्रम में संझा देवी नदी की तेज धार में डूब गई। उसने दोनों बच्चों को तो बचा ली, लेकिन खुद को नहीं बचा सकी। डूबने की सूचना पर लोगों ने खोजबीन शुरू की। शाम हो जाने की वजह से उन्हें ढूंढ़ा नहीं जा सका। लोगों का अनुमान था कि डूबने से उनकी मौत हो गई। दूसरे दिन रविवार की सुबह जब ग्रामीण नदी किनारे खोजबीन के लिए पहुंचे तो शव नदी में तैरता मिला। इसके बाद आक्रोशित लोगों ने शव को लेकर सड़क जाम कर दिया। दूसरी ओर उनकी मौत की खबर मिलते ही स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.