Move to Jagran APP

वर्तमान व पूर्व पंसस ने एक-दूसरे पर दर्ज कराया रंगदारी व अपहरण का मामला

सरायगढ़-भपटियाही प्रखंड के सदानंदपुर गांव के वार्ड नंबर 1 निवासी नेत्रहीन किसान सोमेश्वर साह के खाते से कृषि समन्वयक सत्यनारायण प्रसाद गुप्ता द्वारा झांसा देकर 10 हजार रुपये के निकासी करने के मामले का अब तक जिला स्तरीय टीम द्वारा जांच नहीं किए जाने से झिल्ला-डुमरी तथा शाहपुर पृथ्वीपट्टी पंचायत के किसानों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। दोनों पंचायत क्षेत्र के कई किसानों का कहना है कि इतने गंभीर मामले का जिला कृषि पदाधिकारी प्रवीण कुमार झा ने नेत्रहीन किसान के घर आकर जांच की और जिला स्तर की टीम गठित कर कृषि समन्वयक के द्वारा किए गए सभी धांधली को सामने लाने का आश्वासन दिया था।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 05:12 PM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 05:12 PM (IST)
वर्तमान व पूर्व पंसस ने एक-दूसरे पर दर्ज कराया रंगदारी व अपहरण का मामला
वर्तमान व पूर्व पंसस ने एक-दूसरे पर दर्ज कराया रंगदारी व अपहरण का मामला

सुपौल। वर्तमान व पूर्व पंचायत समिति सदस्यों ने एक-दूसरे पर अपहरण, रंगदारी और जान से मारने की धमकी देने सहित अन्य मामले को लेकर प्रतापगंज थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पहली प्राथमिकी तेकुना पंचायत के समिति सदस्य विद्यानंद दास ने भवानीपुर दक्षिण के पूर्व समिति सदस्य विजय विराजी और अन्य पर अपहरण करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है।

loksabha election banner

थाना को प्रेषित आवेदन में तेकुना समिति ने कहा है कि शुक्रवार को 10 बजे के लगभग किसी कार्य को लेकर तेकुना गांव स्थित दास चौक पर खड़ा था। उसी क्रम में भवानीपुर दक्षिण के पूर्व समिति सदस्य विजय विराजी सतीश तैथवार के साथ बाइक से आए। मुझे गाली-गलौज करते हुए अपहरण की नीयत से पकड़कर मोटरसाइकिल पर बैठाकर ले जाने लगे। मेरे ओर से हो-हल्ला मचाने पर दास चौक से पश्चिम ग्रामीणों ने रोका। हमलोग वहीं अगम लाल पासवान के दरवाजे पर रुक गये। इस बात की जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष रजनीश कुमार केसरी अपने दलबल के साथ पहुंचकर घटना की जानकारी ली। साथ ही घटना का आवेदन देने को कहा। दिए आवेदन में उन्होंने इसके पूर्व भी परिवार के लोगों को धमकी दिये जाने की बात कही है। वहीं दूसरी ओर भवानीपुर दक्षिण के पूर्व समिति सदस्य विजय विराजी ने तेकुना पंचायत समिति विजय भुसकुलिया और ज्योतिष तैथवार के विरुद्ध अपहरण के प्रयास और पांच लाख नगदी मांगे जाने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया है। विजय विराजी ने भी अपने आवेदन में कहा है कि मैं बाइक से तेकुना स्थित अपने ननिहाल जा रहा था। रास्ते में मुझे मेरा ममेरा भाई सतीश तैथवार मिल गया। जिसे लेकर तेकुना जा रहा था। जैसे ही मैं दास चौक पहुंचा देखा कि वहां पंसस विद्यानन्द दास खड़ा है। उसने मुझे रोका। दोनों में बातचीत होने लगी। मैंने उसे कहा कि आप घर बनाने के समय 50 हजार नगदी और 5 टेलर गिट्टी, 5 टेलर बालू और ढ़लाई के दिन लेवर मिस्त्री को देने नगद राशि लिए थे। पंचायत के मुखिया के पास चलकर हिसाब कर लीजिये। मैं उनके ही बाइक पर चढ़कर मुखिया के घर की ओर जाने लगा। रास्ते में थाना का चौकीदार का घर पड़ने के कारण उसे भी साथ कर लेना उचित समझा। जैसे ही चौकीदार के घर के सामने पहुंचा कि पीछे से विजय भुसकुलिया कार से अपने साथ दो अज्ञात लोगों के साथ आकर गाली-गलौज करने लगा। कुछ क्षण बाद ज्योतिष तैथवार भी पहुंचे। मुझे जोर जबर्दस्ती कर गाड़ी में बैठाने लगा। साथ ही मुझ से पांच लाख नगदी मांगने लगा। नहीं तो जान से मारने की धमकी भी दी। इसी क्रम में थानाध्यक्ष की गाड़ी को आता देख मुझे गाड़ी से नीचे उतार दिया। उन्होंने उन लोगों पर नगदी सहित सोने का चेन छीनने का भी आरोप लगाया है। प्राप्त आवेदन के आलोक में थाना में प्राथमिकी कांड संख्या दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.