Move to Jagran APP

इस कारण ट्रेन कूदकर दौड़ी गर्भवती, स्‍टेशन पर ही दिया बच्चे का जन्म

ट्रेन के स्‍टेशन पर रुकने के पहले मां की गोद से बचचा नीचे जा गिरा। इसके बाद गर्भवती मां कूदकर दौड़ पड़ी। इससे उसे प्रसव पीड़ा हुई और उसने स्‍टेशन पर ही बच्चे को जन्‍म दे दिया।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 10 Sep 2018 10:00 PM (IST)Updated: Mon, 10 Sep 2018 10:59 PM (IST)
इस कारण ट्रेन कूदकर दौड़ी गर्भवती, स्‍टेशन पर ही दिया बच्चे का जन्म

सिवान [जेएनएन]। बिहार के सिवान जंक्शन पर सोमवार को डाउन आम्रपाली एक्सप्रेस के रुकने के पहले एक गर्भवती मां की गोद से उसका बच्‍चा नीचे गिर गया। इसके बाद वह कूदकर उतरी और बच्‍चे को उठाने के लिए पीछे दौड़ पड़ी। इससे गर्भवती को प्रसव पीड़ा होने लगी। उसने स्टेशन पर ही बच्चे को जन्म दे दिया। जीआरपी पोस्ट के सामने उसका प्रसव कराया गया। जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित हैं।

loksabha election banner

जीआरपी प्रभारी नंदकिशोर सिंह ने बताया कि महिला सिपाहियों व चिकित्सा कर्मियों की सहायता से नॉर्मल प्रसव कराया गया। इसके बाद जच्चा-बच्चा को सदर अस्पताल भेजा गया।

जानकारी के अनुसार रघुनाथपुर थाना क्षेत्र के दिघवलिया टारी निवासी परमात्मा भगत की पत्नी  डाउन आम्रपाली एक्सप्रेस के जनरल डिब्बे में सवार होकर अमृतसर से घर लौट रही थी। महिला के साथ तीन छोटे-छोटे बच्चे थे। गाड़ी के स्टेशन में प्रवेश करने से पूर्व ही पश्चिमी ओवरब्रिज के समीप उसका एक बच्चा ट्रेन से नीचे गिर गया। महिला यह देख ट्रेन से नीचे कूदकर उतर गई और दौड़ लगाने लगी।

सूचना पाकर जीआरपी और आरपीएफ की टीम मौके पर पहुंची और बच्चे को अपने साथ ले आई तभी महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। आनन-फानन जीआरपी की महिला बल और चिकित्सा कर्मियों की सहायता से प्रसव कराने के बाद जच्चा- बच्चा को स्वास्थ्य जांच के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.