Move to Jagran APP

हत्या के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रख किया जाम, पुलिस ने चटकाई लाठियां

संसू, मैरवा (सिवान) : थाना क्षेत्र के हरपुर निवासी चालक नागेंद्र राम के हत्यारे की गिरफ्तारी और मु

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Jan 2019 06:17 PM (IST)Updated: Thu, 10 Jan 2019 06:17 PM (IST)
हत्या के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रख किया जाम, पुलिस ने चटकाई लाठियां
हत्या के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रख किया जाम, पुलिस ने चटकाई लाठियां

संसू, मैरवा (सिवान) : थाना क्षेत्र के हरपुर निवासी चालक नागेंद्र राम के हत्यारे की गिरफ्तारी और मुआवजे की मांग को लेकर मैरवा धाम पर सड़क जाम कर शव के साथ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने लाठी चटकाई। जिससे वहां भगदड़ मच गई। लाठीचार्ज एएसपी कांतेश कुमार के पहुंचने के बाद हुई। वहां पहुंचते ही उन्होंने सड़क सड़क जाम कर रहे लोगों को हट जाने के लिए कहा। यह सुनकर कुछ ग्रामीण वहां से हट गए,लेकिन कुछ सड़क पर बैठे रहे। थानाध्यक्ष संजीव कुमार ¨सह निराला, बीडीओ शैलेंद्र कुमार ¨सह, अंचलाधिकारी अर¨वद कुमार और आरक्षी निरीक्षक अर¨वद कुमार पहले ही सड़क जाम खत्म करने के लिए ग्रामीणों को मनाने की कोशिश कर चुके थे,लेकिन लोगों के नहीं मानने पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस ने लोगों को दौड़ाकर पीटा। जान बचा कर भाग रहे कई लोग सड़क किनारे स्थित होटलों में घुस गए। पुलिस उन्हें पीछा करते होटल में घुस गई। कई लोगों को दीवार फांद कर भागते देखा गया। एक होटल में रखी कुर्सी पुलिस के डंडे की वार से टूट गई। लाठी चार्ज में करीब दर्जन भर लोग के चोटिल हो गए। कई ने आसपास के क्लीनिकों में मरहम पट्टी कराई तो कई भाग कर अपने घर चले गए। उधर लाठीचार्ज के बाद वाहनों का परिचालन सिवान-मैरवा मुख्य मार्ग पर सामान्य हो गया। इस संदर्भ में एसपी कांतेश मिश्रा ने कहा कि न्यायालय का आदेश है कि किसी भी हाल में हाईवे को जाम नहीं किया जा सकता है। उन्हें सूचना मिली थी कि सड़क जाम कर एंबुलेंस को रोक दिया गया है। उन्होंने कहा कि जाम हटा कर नियमों का अनुपालन किया गया है।

loksabha election banner

-----------------------------

मोबाइल सीडीआर के सहारे नागेंद्र के हत्यारे तक पहुंचेगी पुलिस -घटनास्थल के कुछ दूरी पर पुलिस को फेंकी हुई मिली शराब की खाली बोतलें,

-------------

-02 मोबाइल को पुलिस ने शव से कुछ दूरी किया बरामद,

-24 घंटे के अंदर कई लोगों के आए हुए हैं फोन

---------------------

संसू, मैरवा

सिवान। स्थानीय थाना क्षेत्र के बरासो नहर के निकट चालक नागेंद्र के शव के पास से बरामद हुए मोबाइल के सहारे हत्यारों तक पुलिस पहुंच सकेगी। पुलिस को शव से कुछ दूरी पर दो मोबाइल मिला। वह मोबाइल मृतक नागेंद्र राम का बताया जाता है। इस मोबाइल पर पिछले 24 घंटे के अंदर कई लोगों के फोन आए हुए हैं। मोबाइल फोन का सीडीआर पुलिस निकाल रही है, जिसके सहारे अनुसंधान कर पुलिस हत्यारों तक पहुंच सकेगी। थानाध्यक्ष संजीव कुमार ¨सह निराला बहुत जल्द हत्याकांड का पर्दाफाश करने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि पुलिस इस मामले में जांच शुरू कर चुकी है। एएसपी कांतेश कुमार, पुलिस आरक्षी निरीक्षक अर¨वद कुमार, थानाध्यक्ष संजीव कुमार ¨सह निराला समेत कई पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। आसपास की जगह उन्होंने देखा। कुछ दूरी पर स्थित खाली पड़े की तलाशी ली। शव से कुछ दूरी पर मृतक का जूता पुलिस को मिला। वहीं कुछ दूरी पर शराब की खाली बोतलें फेंकी हुई मिली। नहर के किनारे सड़क पर कई जगहों पर खून के निशान को देखा। माना जा रहा है कि अपराधियों के साथ मौत के मुंह में समाने से पहले नागेंद्र राम की हाथापाई हुई होगी, क्योंकि कुछ दूरी पर स्थल को देख ऐसा लग रहा है कि यहां दंगल किया गया है। पुलिस मान रही है कि हत्यारे कई की संख्या में होंगे। चालक नागेंद्र के सिर पर जख्म और गर्दन पर धारदार हथियार से रेते जाने को देखकर ऐसा ही लगता है कि यह काम अकेले किसी ने अंजाम नहीं दिया होगा है। पुलिस हत्या के कारणों का पता लगाने में जुटी है। पुलिस मृतक के परिजनों से भी पूछताछ कर हत्यारों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है।

मार्च में होनी थी नागेंद्र की शादी, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

संसू, मैरवा (सिवान) : मैरवा थाना क्षेत्र के हरपुर निवासी नागेंद्र की हत्या अपराधियों ने कर दी। उसकी शादी मार्च महीने में होना तय हो चुकी थी।

फरवरी में ही तिलक की तिथि निर्धारित कर दी गई थी। घर पर शादी की तैयारी में सभी जुट गए थे। मां चमेली देवी अपने मंझौले बेटे के लिए

चांद सी बहू लाने का सपना सजोए हुए थी। उसे सपना सच देखने को महज दो महीने गुजरने का इंतजार था। उसे क्या मालूम था कि यह सपना सपना ही रह जाएगा। इस घर में बेटे की शहनाई नहीं बजेगी, बल्कि शादी के माह पहले ही बेटे की अर्थी उठ जाएगी। मां और भाई का रो-रो कर

बुरा हाल था। भाई की मौत की खबर सुनकर ससुराल से पहुंची बहन आंखों से आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे। नागेंद्र तीन भाइयों में मझिला था। पहले वह दूसरे का वाहन चलाता था। कुछ महीने पूर्व उसका बड़ा भाई विदेश में काम कर लौटा तो अपनी गाड़ी खरीद ली थी। दोनों भाई मिलकर वाहन चलाते थे। घर की स्थिति दिन पर दिन सुधरने लगी थी। उम्मीद थी कि घर की आर्थिक हालत सुधर जाएगी। पिता मोहन राम बेटों का पालन पोषण पोलदारी कर किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.