सिवान, जेएनएन। एक कोचिंग संस्थान में बुधवार की दोपहर नाबालिग छात्रा के साथ संचालक, एक शिक्षक व छात्र ने सामूहिक दुष्कर्म किया। फिर तीनों ने बेहोशी की हालत में उसे शौचालय में बंद कर दिया। सिसवन प्रखंड के चैनपुर ओपी बाजार में कोचिंग संस्थान में हुई वारदात की खबर पर पहुंची पुलिस ने शौचालय में बेहोशी की हालत में छात्रा को बरामद किया। उसे रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन गंभीर हालत देखकर चिकित्सक ने उसे सदर अस्पताल भेज दिया। 

पुलिस के अनुसार स्वजनों ने अपहरण के बाद 16 वर्षीया छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म की प्राथमिकी महिला थाने में दर्ज कराई है। इसमें चैनपुर निवासी कोचिंग संचालक मो. जावेद, बावनडीह निवासी शिक्षक मो. मेराज और छात्र मो. आरिफ रजा को नामजद किया गया है। तीनों पुलिस की गिरफ्त में हैं।

इस हैवानियत की जानकारी पर भड़के लोगों ने आरोपितों पर कार्रवाई की मांग को लेकर गुरुवार की सुबह चैनपुर के आंबेडकर चौक के पास सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। इस दौरान दुकानें बंद रखी गईं। उग्र भीड़ ने देर शाम आरोपित छात्र आरिफ रजा के घर में आग लगा दी। हालांकि, पुलिस ने काबू पा लिया। हंगामे पर पहुंचे एसपी अभिनव कुमार ने आरोपितों को सख्त सजा दिलाने का आश्वासन देकर शांत कराया। दिनभर हंगामे के बीच लोगों को पता चला कि कोङ्क्षचग संस्थान में लड़कियों का शोषण होता था लेकिन लोकलज्जा के डर से छात्राएं चुप रह जाती थीं। 

पुलिस के अनुसार छात्रा बुधवार को दोपहर दो बजे चैनपुर ओपी स्थित ब्रिलिएंट कोङ्क्षचग में पढऩे गई थी। कोचिंग संचालक ने उसे दबोच लिया और शिक्षक मेराज तथा छात्र आरिफ के साथ मिलकर दुष्कर्म किया। शाम पांच बजे तक वह घर नहीं पहुंची तो स्वजनों ने खोजबीन शुरू की, लेकिन पता नहीं चलने पर स्थानीय पुलिस आउटपोस्ट में बच्ची के अपहरण की सूचना दी।

इसके बाद जब आरिफ नामक युवक को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि छात्रा शौचालय में बंद है। पुलिस ने देखा कि कोचिंग संस्थान में जगह-जगह अभद्र एवं अश्लील वाक्य लिखे थे। जांच में संस्थान से कई आपत्तिजनक सामान मिले। स्थानीय लोगों के अनुसार यहां छात्राओं का शोषण होता रहा है। मेडिकल बोर्ड ने नाबालिग का चिकित्सकीय परीक्षण किया और इसके बाद कोर्ट में 164 के तहत बयान दर्ज कराया गया। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस