सिवान [जेएनएन]। बिहार के सिवान जिले में चलती बस में एक व्यक्ति ने पांच वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। मासूम की चीख सुनकर बस में सवार लोगों ने उसे पकड़ लिया और उसकी जमकर धुनाई कर दी। बस को रोक कर घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसे गिरफ्तार कर लिया और महिला थाने के सिपुर्द कर दिया। बच्ची को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है।

आरोपित गोपालगंज जिले के उचकागांव थाने के बरारी जगदीश गांव का निवासी मुंशी राय (45) है जो  फेरी लगाकर चश्मा बेचने का कार्य करता है। वारदात सिसवन थाना क्षेत्र के सिसवन-सिवान मुख्य मार्ग पर हुई। कचनार से सिवान तक चलने वाली बस से एक महिला अपनी बच्ची का इलाज कराने किसी चिकित्सक के पास जा रही थी। बस में काफी भीड़ थी।

सीट पर बैठे व्यक्ति ने पीडि़ता की मां से कहा कि बच्ची को उसके पास बैठा दीजिए। मासूम को गोद में बैठाने के बाद आरोपित ने उसके साथ अश्लील हरकत करते हुए दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। भीड़ ज्यादा होने के कारण किसी का ध्यान नहीं गया। बस चैनपुर पहुंची ही थी कि बच्ची जोर-जोर से रोने लगी। बच्ची के रोने की आवाज सुनकर मां कुछ पूछती कि तब तक उसके शरीर से खून देखकर वह हैरान हो गई।

बच्ची से जब पूछताछ की गई तो उसने हैवान की करतूतें बताईं। इस पर बस में सवार कोचिंग पढऩे जा रहे छात्रों एवं अन्य लोगों ने आरोपित की जमकर पिटाई की। सूचना पर चैनपुर ओपी प्रभारी वीरेंद्र राम तुरंत मौके पर पहुंचे और आरोपित को थाने ले गए। महिला थाने में पीडि़ता की मां के बयान पर एफआइआर दर्ज कर आरोपित को जेल भेज दिया गया।

इधर, महिला थानाध्यक्ष मंजू सिंह ने कहा कि बच्ची का मेडिकल कराया गया है। 164 में बयान कराने के लिए उसे कोर्ट ले जाया जाएगा।

Posted By: Ravi Ranjan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप