Move to Jagran APP

ताजिया मार्ग के जर्जर तारों को विभाग कराए दुरुस्त : डीएम

सिवान। समाहरणालय के सभाकक्ष में मंगलवार को मुहर्रम को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए जिलाधिकारी र

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 11:18 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 11:18 PM (IST)
ताजिया मार्ग के जर्जर तारों को विभाग कराए दुरुस्त : डीएम
ताजिया मार्ग के जर्जर तारों को विभाग कराए दुरुस्त : डीएम

सिवान। समाहरणालय के सभाकक्ष में मंगलवार को मुहर्रम को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए जिलाधिकारी रंजीता की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई। बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी अमन समीर, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी थाना प्रभारी, सिविल सर्जन सहित सभी वरीय पदाधिकारी एवं जिले के गणमान्य नागरिक, शांति समिति के सदस्य उपस्थित थे। बैठक में शहर में साफ-सफाई हेतु नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को निर्देश दिया गया। साथ ही ताजिया मार्ग पर एवं अन्य स्थानों पर लटके बिजली के तारों को दुरुस्त करने, मार्ग में लगे प्रचार बोर्डों का अवरोध दूर करने की जिम्मेदारी कार्यपालक पदाधिकारी को दिया। प्रशासन की ओर से ताजिया की ऊंचाई उचित रखने का आग्रह किया गया ताकि विद्युत पोल के पास से ताजिया आसानी से गुजर सके। शांति समिति के सदस्यों ने बताया कि शहर में कहीं भी ताजिया विवादित मार्ग से नहीं गुजरता है। डीएम ने विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता बुधवार को अपनी टीम के साथ शहर का भ्रमण कर विद्युत तारों, पोल आदि की समस्याओं का निराकरण करने का निर्देश दिया। डीएम ने सभी महत्वपूर्ण स्थलों पर काफी संख्या में पुलिस बल एवं दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति करने की बात कही। डीएम ने सभी सदस्यों एवं शहरवासियों को पूर्व की भांति शांतिपूर्वक तरीके से मुहर्रम मनाने की अपील की।

loksabha election banner

----------------------------------------------

फोटो- 18 सिव 19::::::::-मुहर्रम व महावीरी मेला को ले थानों में हुई बैठक ----------------------

-19 एवं 20 को आयोजित महावीरी मेले को शांतिपूर्ण मनाने का निर्देश दिया गया।

-------------------------------- जाटी, सिवान : मुहर्रम एवं महावीरी मेला को शांतिपूर्ण माहौल में बनाने के लिए बसंतपुर, भगवानपुर,हसनपुरा आदि प्रखंडों में मंगलवार को शांति समिति की बैठक हुई। बैठक में सभी को अखाड़े के लिए लाइसेंस लेने,लोगों से अफवाह से बचने तथा शांति भंग करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की बात कही गई। बसंतपुर के जानकीनगर बाजार पर सोमवार को थानाध्यक्ष उदय कुमार की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई, जिसमें बसंतपुर तथा नबीगंज प्रखंडों के लोगों ने भाग लिया। मुहर्रम के लिए, बड़ी चौकी की रात तथा शुक्रवार की शाम मुहर्रम की जुलूस के मार्ग एवं समय का निर्धारण किया गया। बैठक में जनप्रतिनिधियों तथा सामाजिक कार्यकर्ताओं ने शांति बनाने में सहयोग की बात कही। लोगों ने कहा कि खवासपुर पंचायत के वार्ड नं. 14, 15 में बिजली का तार लटका हुआ है, तथा सरेयश्रीकांत पंचायत के वार्ड नं.9 और 10 में भी बिजली का तार लटका हुआ है, जिससे खतरा हो सकता है। बभनौली,शेखपुरा, तथा बाजीतपुर के मुहर्रम का जुलूस खवासपुर जाकर अपने कला का प्रदर्शन करेंगे। मौके पर एएस आई अमरेंदर कुमार¨सह, अशोक कुमार चौधुरी, सरपंच बृजकिशोर राय, स्वामीनाथ राय, महमद मंसूर, अशोक प्रसाद,जटाशंकर ¨सह, लाल बहादुर पर्वत,शमसेर अली, अजहर खान, बाबुद्दीन, आदि मौजूद थे। भगवानपुर हाट थाना परिसर मंगलवार को थानाध्यक्ष राकेश मोहन तथा बीडीओ डॉ. अभय कुमार की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई। बैठक में प्रखंड मुख्यालय एवं सकरी में 19 एवं 20 को आयोजित महावीरी मेले को शांतिपूर्ण मनाने का निर्देश दिया गया। बीडीओ ने कहा कि महावीरी मेले में आर्केस्ट्रा एवं डीजी संचालन करने परसंबंधित व्यक्ति के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बैठक में पूर्व प्रमुख रामजी चौधरी, मौलाना नुरुद्दीन अंसारी, कमल सोनी, श्रीकांत शर्मा, गणेश प्रसाद, ओम प्रकाश प्रसाद, सुरेंद्र प्रसाद,बलिराम राय, राघव गुप्ता, सुनील प्रसाद, संतोष कुमार सोनी,

विश्वनाथ गुप्ता आदि उपस्थित थे। वहीं एमएच नगर थाना परिसर में बीडीओ दीपक कुमार ¨सह, सीओ सुनील कुमार ¨सह एवं थानाध्यक्ष पंकज कुमार के नेतृत्व में मुहर्रम पर्व को ले शांति समिति की बैठक की गई। बैठक में मुखिया ओमप्रकाश तिवारी, ¨पटू खान, राजेश ठाकुर, हसनैन खान सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.