Move to Jagran APP

सीएसपी संचालक ने लगाया लाखों का चूना

सिवान । प्रखंड के पसीवर बाजार स्थित पीएनबी सीएसपी के 42 उपभोक्ता ने संचालक पर पांच लाख रुपये से अधिक

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 05:31 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 05:31 PM (IST)
सीएसपी संचालक ने लगाया लाखों का चूना
सीएसपी संचालक ने लगाया लाखों का चूना

सिवान । प्रखंड के पसीवर बाजार स्थित पीएनबी सीएसपी के 42 उपभोक्ता ने संचालक पर पांच लाख रुपये से अधिक के गबन करने का आरोप लगाया है। इस मामले में उपभोक्ताओं ने मुख्य शाखा पीएनबी दारौंदा को लिखित आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है। प्रखंड के पिनर्थु खुर्द पंचायत के राजापुर निवासी जमाल अंसारी की पत्नी नसीम खातून ने कहा है कि वह पसीवर बाजार स्थित पीएनबी सीएसपी की उपभोक्ता है। वहां के संचालक द्वारा मेरे खाते से 1.60 हजार रुपये की निकासी गलत तरीके से कर लिया है। जब भी रुपये की निकासी के लिए सीएसपी जाती हूं तो विड्रॉल पर अंगूठा का निशान लेते हैं। कुछ समय बाद कहते हैं कि ¨लक फेल हो गया और मैं घर लौट आती थी। जब मैं अपने खाते की जानकारी के लिए दारौंदा पीएनबी गई तो मुझे पता चला कि मेरे खाते से एक

loksabha election banner

लाख साठ हजार रुपये की निकासी कर ली गई है। इसी तरह पसिवर निवासी शमसुद्दीन अंसारी ने आरोप लगाया कि पीएनबी के पसीवर सीएसपी से रुपयों की निकासी के लिए 25 जनवरी से लगातार चक्कर लगा रहा हूं। जब रुपये नहीं मिले तो मैंने दारौंदा पीएनबी में रुपये को ट्रांसफर किया, लेकिन रुपया नहीं ट्रांसफर हुआ तो जानकारी लेने पर पता चला कि खाते में राशि नहीं है। इसमें रखे रुपये कैसे निकाल लिए गए इसकी जांच करते हुए कार्रवाई के लिए पीएनबी दारौंदा को लिखित आवेदन दिया है। इस घटना के बाद से दारौंदा प्रखंड के विभिन्न बैंकों के सीएसपी में ऐसे कारनामे करने वाले संचालकों में हड़कंप मच गया है।

इस संबंध में दारौंदा शाखा प्रबंधक ने बताया कि 42 उपभोक्ताओं का लिखित आवेदन मिला है, जिसमें पांच लाख रुपये से अधिक की राशि गबन किया गया है। पसीवर सीएसपी के सभी उपभोक्ताओं को सूचना दी गई हैं कि वे भी अपने खाते से अवैध रूप से राशि निकासी की जांच करा लें। बता दें कि करीब छह माह पूर्व इस सीएसपी पर ट्रांजेक्शन पर रोक लगा दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.