Move to Jagran APP

सिवान में टीका लेने को उमड़ रही भीड़

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जिले में लगातार टीकाकरण चल रहा है। लोगों को कोरोनारोधी टीका की पहली और दूसरी डोज दी जा रही है। वर्तमान समय में टीका लेने के लिए लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। टीकाकरण केंद्रों पर सुबह से ही टीका लेने के लिए लोगों की भीड़ एकत्रित हो रही है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Jul 2021 09:52 PM (IST)Updated: Tue, 27 Jul 2021 09:52 PM (IST)
सिवान में टीका लेने को उमड़ रही भीड़

सिवान । कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जिले में लगातार टीकाकरण चल रहा है। लोगों को कोरोनारोधी टीका की पहली और दूसरी डोज दी जा रही है। वर्तमान समय में टीका लेने के लिए लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। टीकाकरण केंद्रों पर सुबह से ही टीका लेने के लिए लोगों की भीड़ एकत्रित हो रही है। मंगलवार को जब दैनिक जागरण की टीम शहर के वीएम हाईस्कूल सह राजकीय इंटर कालेज व वीएम मध्य विद्यालय में बनाए गए टीकाकरण केंद्र पर पहुंची तो पाया कि लोग कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। वहीं टीका लेकर बाहर निकले लोगों ने यह भी कहा कि इस समय टीका लेना बहुत कठिन कार्य हो गया है, लेकिन जब टीका लग जा रहा है तो खुशी भी हो रही है। इस दौरान पाया गया कि टीका लेने वाले लोग शारीरिक दूरी की अनदेखी कर रहे हैं और गाइडलाइन का पालन भी नहीं कर रहे हैं। कई तो बिना मास्क के ही सेंटर पर पहुंच कतारबद्ध पाए गए। बता दें कि जिले में निर्धारित कुल लक्ष्य 19 लाख 57 हजार 727 के विरुद्ध 8 लाख 40 हजार 140 लोगों को टीकाकृत किया जा चुका है।

loksabha election banner

टीकाकरण केंद्रों पर नहीं हो रहा गाइडलाइन का पालन :

शहर के वीएम हाईस्कूल सह राजकीय इंटर कालेज, वीएम मध्य विद्यालय, जंक्शन परिसर, दयानंद आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज, जेडएच यूनानी मेडिकल कालेज व दयानंद आयुर्वेदिक मेडिकल अस्पताल समेत अन्य टीकाकरण केंद्रों पर टीका लगवाने को ले काफी संख्या में भीड़ लगी थी। इस दौरान केंद्रों पर अधिकांश लोग बिना मास्क के ही पहुंचे थे। भीड़ होने के कारण शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा था। क्या कहते हैं लोग :

नई बस्ती महादेवा निवासी ममता कुमारी ने बताया कि टीका लगवाने के लिए वह सुबह नौ बजे से ही लाइन में लगी थीं। उन्होंने आज कोरोनारोधी वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई है। कहा, सभी लोगों को चाहिए कि वे भी टीका लगवाकर अपने परिवार व समाज को कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से बचाने में अपनी भूमिका निभाएं। महादेवा निवासी ममता देवी ने कहा कि टीकाकरण केंद्र पर लोगों की बहुत ही ज्यादा भीड़ हो रही है। पहले जब सभी केंद्रों पर व वार्डों में टीकाकरण किया जा रहा था। उस समय जागरूकता की कमी के कारण लोग टीका नहीं लगवा रहे थे, लेकिन अब तो ऐसा लग रहा कि लोगों ने कोरोना को जड़ से खत्म करने का संकल्प लोगों ने लिया है। नई बस्ती निवासी चंदा देवी ने कहा कि सभी लोगों को यह टीका लगवा लेना चाहिए। इससे बहुत हद तक कोरोना जैसे संक्रमण से बचाव किया जा सकता है। सभी लोगों को चाहिए कि वे समय से टीका लगवा लें। बताया कि बहुत ज्यादा भीड़ होने के कारण लाइन में लगकर बारी का इंतजार करना पड़ा है, लेकिन व्यवस्थित रूप से टीका लग गया है। मालवीय रोड निवासी संतोष कुमार ने कहा कि सभी लोगों को इस मुहिम में शामिल होकर टीका लगवाकर परिवार व समाज को कोरोना से बचाव करना चाहिए। टीका लगवाने के बाद भी मास्क का उपयोग करते हुए शारीरिक दूरी का पालन करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.