Move to Jagran APP

बालपार गांव में अगलगी में आठ झोपड़ियां जलीं, लाखों की संपत्ति जलकर राख

रघुनाथपुर थाना क्षेत्र के बालपार गांव में सोमवार की रात शॉट सर्किट से आग लगने से करीब आठ झोपड़ियां जलकर राख हो गई। इस घटना में एक गाय तीन बछड़े तथा चार बकरियां जलकर मर गई। वहीं आग बुझाने के दौरान संजीत चौहान झुलस गया जिसका उपचार रघुनाथपुर रेफरल अस्पताल में कराया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 10:12 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 10:12 PM (IST)
बालपार गांव में अगलगी में आठ झोपड़ियां जलीं, लाखों की संपत्ति जलकर राख
बालपार गांव में अगलगी में आठ झोपड़ियां जलीं, लाखों की संपत्ति जलकर राख

सिवान । रघुनाथपुर थाना क्षेत्र के बालपार गांव में सोमवार की रात शॉट सर्किट से आग लगने से करीब आठ झोपड़ियां जलकर राख हो गई। इस घटना में एक गाय, तीन बछड़े तथा चार बकरियां जलकर मर गई। वहीं आग बुझाने के दौरान संजीत चौहान झुलस गया, जिसका उपचार रघुनाथपुर रेफरल अस्पताल में कराया गया। इस अगलगी की घटना में नकद समेत, अनाज, कपड़ा, बिस्तर, बर्तन समेत करीब पांच लाख से अधिक की संपत्ति जलकर राख हो गई।

loksabha election banner

बताया जाता है कि सोमवार की रात मनी चौहान परिवार के सदस्य भोजन करने के बाद सोने जा रहे थे। इस दौरान उनके घर में अचानक आग की लपटें दिखाई दीं। अभी कुछ समझ ही पाते तबतक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और देखते ही देखते पड़ोसी गंगा सागर चौहान, संजीत चौहान, सुनील चौहान, रंजीत चौहान के झोपड़ीनुमा घर को भी अपने आगोश में ले लिया। इस दौरान झोपड़ी में बंधी मनी चौहान की एक गाय तथा एक बछड़ा, सुनील चौहान के दो बछड़े तथा गंगा चौहान की चार बकरियां जलकर मर गईं। स्वजनों के चिल्लाने की आवाज सुनकर काफी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए और पंपसेट चलाकर आग बुझाने में जुट गए। वहीं आग बुझाने के दौरान संजीत चौहान झुलस गया, जिसे रघुनाथपुर रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया। ग्रामीणों ने घटना की सूचना अग्निशमन विभाग को दी। सूचना मिलते ही अग्निशमन की गाड़ी पहुंच गई और ग्रामीणों की सहायता से काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। पतार पंचायत के समाजसेवी मास्टर साहब रत्नेश कुमार सिंह ने घटना की जानकारी अंचलाधिकारी रामेश्वर राम व रघुनाथपुर थाने को दी। सीओ ने जांच के बाद मुआवजा देने का आश्वासन दिया।

---

खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर अग्निपीड़ित

संसू, रघुनाथपुर (सिवान) :

आग में चार लोगों की दो-दो झोपड़ियां जलकर राख हो गईं। सभी एक ही परिवार के सदस्य हैं, जो अलग-अलग घर बनाकर रहते हैं। इस घटना के बाद सभी खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हो गए। पंचायत की मुखिया कृष्णवती देवी ने अगलगी में झुलसे संजीत चौहान को इलाज के लिए आर्थिक सहायता व पीड़ितों को राशन उपलब्ध कराई। वहीं हल्का कर्मचारी ब्रजेश सिंह ने इस आग की घटना की जांच की। प्रशासन ने चार पीड़ितों को दी सहायता : मंगलवार की सुबह अंचलाधिकारी रामेश्वर राम के निर्देश पर कर्मचारी ने पीड़ित संजीत चौहान, सुनील चौहान, रंजीत चौहान, गंगासागर चौहान को तीन- तीन हजार रुपये नकद एवं चारों को एक-एक बोरा अनाज प्रदान किया। सीओ ने बताया कि ये सभी एक ही परिवार के सदस्य हैं, जो अलग-अलग घर बनाकर रहते हैं। इस अगलगी में इनका सबकुछ जलकर राख हो गया है। मौके पर समाजसेवी रत्नेश कुमार सिंह, मुखिया प्रतिनिधि विनोद कुमार यादव, जिला पार्षद शीतल पासवान, आशुतोष कुमार प्रसाद आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.