Move to Jagran APP

सिवान में 373 लोगों ने किया नामांकन

जिले के हुसैनगंज एवं हसनपुरा में तीसरे चरण में आठ अक्टूबर को होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को ले नामांकन के पांचवें दिन मंगलवार को विभिन्न पदों पर कुल 373 लोगों ने नामांकन का पर्चा भरा। इस दौरान काफी गहमागहमी रही।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Sep 2021 09:46 PM (IST)Updated: Tue, 21 Sep 2021 09:46 PM (IST)
सिवान में 373 लोगों ने किया नामांकन

सिवान । जिले के हुसैनगंज एवं हसनपुरा में तीसरे चरण में आठ अक्टूबर को होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को ले नामांकन के पांचवें दिन मंगलवार को विभिन्न पदों पर कुल 373 लोगों ने नामांकन का पर्चा भरा। इस दौरान काफी गहमागहमी रही।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार हुसैनगंज प्रखंड में मंगलवार को विभिन्न पदों पर 219 लोगों ने नामांकन किया। इस दौरान उम्मीदवार एवं समर्थकों में काफी उत्साह देखने को मिला। बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी राकेश कुमार चौबे ने बताया कि नामांकन के पांचवें दिन मुखिया पद के लिए 19, सरपंच पद के लिए 12, बीडीसी पद के लिए 10, वार्ड सदस्य पद के 106 और पंच पद के लिए 72 लोगों सहित कुल मिलाकर 219 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। इस दौरान सीओ सुनील कुमार, बीपीआरओ करुणानंद पुरुषोत्तम, बीसीओ विनोद कुमार, बीईओ विक्रमा प्रसाद गुप्ता, सीआइ मनोज कुमार सहित अन्य कर्मी उपस्थित थे।

वहीं हसनपुरा प्रखंड में विभिन्न पद के लिए 154 उम्मीदवारों ने नामांकन किया। इस संबंध में बीडीओ सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी राजेश्वर राम ने बताया कि मुखिया पद के लिए 19, सरपंच पद के लिए नौ, बीडीसी पद के लिए नौ, पंच पद के लिए 53 तथा वार्ड सदस्य पद से 64 समेत कुल 154 उम्मीदवारों द्वारा नामांकन पर्चा दाखिल किया गया। मौके पर सहायक निर्वाची पदाधिकारी शंभू कुमार, अभय मिश्र, अरविद कुमार दास, डा. राजकुमारी समेत अन्य कर्मी मौजूद थे। ---------------

पंचायत चुनाव को लेकर डीडीसी ने की समीक्षा बैठक

संसू, गुठनी (सिवान) : डीडीसी दीपक कुमार सिंह ने मंगलवार को गुठनी प्रखंड मुख्यालय स्थित कृषि भवन में पंचायत चुनाव की तैयारी की समीक्षा की। इस दौरान प्रखंड में 25 सितंबर से एक अक्टूबर तक प्रत्याशियों का नामांकन किया जाएगा। वहीं 23 अक्टूबर को चुनाव कार्य संपन्न हो जाएगा। इसको लेकर डीडीसी ने बीडीओ, सीओ, सेक्टर मजिस्ट्रेट व मतदानकर्मियों के साथ बैठक की। इस बैठक में कस्तूरबा गांधी विद्यालय को ईवीएम असेंबल करने और रखने से संबंध में बीडीओ आनंद प्रकाश से जानकारी ली। बैठक के दौरान उन्होंने नामांकन व चुनाव प्रक्रिया को सही ढंग से पूर्ण करने के लिए पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। उन्होंने नामांकन प्रक्रिया को समय से पूर्ण करने, डिजिटाइजेशन करने, आरओ व एआरओ को संध्या आठ बजे तक सभी रिपोर्ट को जिला में भेजने का निर्देश दिया। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि अगर किसी भी प्रत्याशी द्वारा मतदाताओं को डराया धमकाया जाता है तो ऐसे मतदाताओं व प्रत्याशियों को चिह्नित करें और ऐसे प्रत्याशियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाए। साथ ही मतदाताओं को विश्वास दिलाया जाए कि वो अपने मत का प्रयोग अपनी इच्छानुसार कर सकते हैं। इस दौरान उन्होंने सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाए गए सभी पदाधिकारियों को चुनाव संबंधित निर्देश दिए व चुनाव कार्य को शांतिपूर्वक कराए जाने की बात कही। इस दौरान डीपीआरओ राजकुमार गुप्ता, नोडल अधिकारी राकेश कुमार, बीडीओ आनंद प्रकाश, सीओ शंभू नाथ राम, बीसीओ काजी मिनहाज सहित चुनाव कर्मी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.