Move to Jagran APP

राजनाथ बोले : युवाओं का कौशल विकास कर दूर करेंगे बेरोजगारी

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को अपनी चुनावी सभाओं में कहा कि सरकार बदलिए, समाधान अपने आप हो जाएगा। हम हर नौजवान को सरकारी नौकरी देने का वादा तो नहीं कर सकते, लेकिन हमारी सरकार ने युवाओं के कौशल विकास के लिए मंत्रालय बनाया है।

By Amit AlokEdited By: Sat, 31 Oct 2015 07:27 AM (IST)
राजनाथ बोले : युवाओं का कौशल विकास कर दूर करेंगे बेरोजगारी

जागरण टीम, सिवान। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को अपनी चुनावी सभाओं में कहा कि सरकार बदलिए, समाधान अपने आप हो जाएगा। हम हर नौजवान को सरकारी नौकरी देने का वादा तो नहीं कर सकते, लेकिन हमारी सरकार ने युवाओं के कौशल विकास के लिए मंत्रालय बनाया है जो युवाओं को उनकी प्रतिभा के अनुसार प्रशिक्षित कर रहा है। बाद में उन्हें न्यूनतम ब्याज पर 10 हजार से 10 लाख तक ऋण दिया जाएगा, जिससे नौजवानों की बेरोजगारी दूर होगी।

बिहार में सरकार बनाने के लिए भाजपा जनता की आंखों में धूल नहीं झोंक रही, बल्कि हर घर में खुशहाली और समृद्धि लाने के लिए समर्थन मांग रही है। हम बिहार में 40 सालों से पड़ा विकास का सूखा दूर करेंगे।

उन्होंने कहा कि जिस तरह लोकसभा चुनाव में बिहार ने समर्थन देकर केंद्र में मजबूत सरकार का निर्माण कराया था, ठीक उसी तर्ज पर विधानसभा चुनाव में समर्थन देकर बिहार में भी भाजपा की मजबूत सरकार बनाएं। उन्होंने जनता से उन नेताओं से हिसाब मांगने की बात कही जिन्होंने बिहार में 40 वर्ष तक राज किया।