Move to Jagran APP

रालोसपा ने किया छात्राओं के बीच पाठ्य पुस्तकों का वितरण

पुपरी में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी की ओर से बुधवार को शहर के सोनबरसा टोला स्थित कस्तूरबा विद्यालय की छात्राओं के बीच पाठ्य पुस्तक का वितरण किया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Apr 2018 01:49 AM (IST)Updated: Thu, 12 Apr 2018 01:49 AM (IST)
रालोसपा ने किया छात्राओं के बीच पाठ्य पुस्तकों का वितरण
रालोसपा ने किया छात्राओं के बीच पाठ्य पुस्तकों का वितरण

सीतामढ़ी। पुपरी में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी की ओर से बुधवार को शहर के सोनबरसा टोला स्थित कस्तूरबा विद्यालय की छात्राओं के बीच पाठ्य पुस्तक का वितरण किया गया। इस अवसर पर बीइओ अरुण कुमार ठाकुर ने छात्राओं को लगन से पढ़ाई करने और सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं का लाभ उठा नाम रौशन करने की सलाह दी। पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष रामबाबू शर्मा ने पार्टी प्रमुख व केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों से अवगत कराया। इस अवसर पर मध्य विद्यालय के हेडमास्टर वाणी कुमारी ने भी छात्राओं को मन से पढ़ाई करने पर जोर दिया। इस दौरान कक्षा 6, 7 एवं 8 के दो दर्जन से अधिक छात्राओं को पाठ्य पुस्तकें दी गई।

loksabha election banner

बाजपट्टी: कस्तूरबा गांधी और ज्योतिबा फुले के जन्मदिन के अवसर पर रालोसपा महिला प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष रेखा गुप्ता के नेतृत्व में कस्तूरबा गांधी विद्यालय की छात्राओं के बीच निश्शुल्क पाठ्य पुस्तक वितरण किया गया। आयोजन की शुरुआत महात्मा ज्योतिबा फुले और कस्तूरबा गांधी की तस्वीरों पर फूल अर्पित कर की गई। कुल 80 बालिकाओं के बीच पुस्तक का वितरण किया गया। इस दौरान रेखा गुप्ता ने कहा कि बच्चों को समान और बेहतर शिक्षा की आवश्यकता है। मौके पर विद्यालय की वॉर्डन शिल्पी प्रिया नारायण साह, समाजसेवी विजेंद्र गुप्ता, शंभू प्रसाद उर्फ हनुमानजी,विनोद कुमार टिगन, अनिल कुमार वर्मा ,सोनू कुमार, राजेश खन्ना, ¨बदेश्वर महतो ,नागेंद्र मिश्र व बद्री साह तथा पार्टी कार्यकर्ता सहित शिक्षक शिक्षिका उपस्थित थे।

रुन्नीसैदपुर : शिक्षा सुधार-पुस्तक उपहार कार्यक्रम के तहत बुधवार को कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय थुम्मा में रालोसपा की ओर से पुस्तकें उपलब्ध कराई गई। रालोसपा के प्रदेश महासचिव पंकज मिश्रा ने एनसीइआरटी की पाठ्यक्रमों पर आधारित पुस्तकें विद्यालय के वार्डन को उपलब्ध कराई। महात्मा ज्योतिबा-फुले व कस्तूरबा गांधी जैसी समाज सुधारक विभूतियों के जन्मदिन पर आयोजित इस समारोह में उन्हें याद किया। समारोह का उदघाटन करते हुए मिश्रा ने कहा कि समाज के आगे वैसे मानसिकता को बदलने की चुनौती है जो लड़कियों को लड़कों के बराबर नहीं मानते ।उन्होंने समाज में लड़कियों के साथ हो रहे गैर बराबरी समाप्त करने को लेकर लोगों से अपील की। कस्तूरबा गांधी विद्यालय को 12 वीं कक्षा तक अपग्रेड करने तथा इन विद्यालयों को आवश्यक बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने की जरूरत बताई । मौके पर बीडीओ एसके बैठा, बीईओ माधवेन्द्र कुमार व बालेश्वर कुमारचौधरी, मवि थुम्मा के प्रधानाध्यापक राजीवकुमार,वार्डेन अंजलि प्रिया, वंदना कुमारी ,राम सकल गुप्ता समेत अमरेश कुमार, धीरेंद्र कुमार ¨सह, हरि शंकर पासवान, युगल किशोर गुप्ता,आलोक रंजन व विक्रम चंद्रवंशी आदि मौजूद थे ।

परिहार : राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को श्री गांधी उच्च विद्यालय परिहार में महात्मा फुले की जयंती समारोह का आयोजन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पार्टी की मंत्री व पंसस नन्नूवती देवी ने की। बाद में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कार्यकर्ताओं द्वारा भिक्षाटन से जुटाई गई राशि से खरीदी गई पुस्तक का वितरण आवासीय कस्तूरबा बालिका विद्यालय सुतिहारा की छात्राओं के बीच किया गया। मौके पर बीईओ शशिभूषण तिवारी, प्रधानाध्यापक विमल कुमार, डीजीसी सरिता कुमारी, वार्डन संगीता कुमारी, शिक्षक शशि किरण, संगीता श्रीवास्तव, अवधेश कुशवाहा, शिवचंद्र मंडल, रामनरेश ¨सह, मक्केश्वर मंडल, लालबाबू कुमार एवं हुकुम चौधरी आदि मौजूद थे।

रीगा : रालोसपा की ओर से प्रखंड क्षेत्र के कस्तूरबा गांधी बालिका उच्च विद्यालय परिसर में कस्तूरबा गांधी के जन्मदिवस के अवसर पर 80 छात्राओं के बीच पुस्तक का वितरण किया गया। जिला उपाध्यक्ष राज किशोर ¨सह उर्फ दारा ¨सह, प्रखंड अध्यक्ष रामाशंकर ¨सह, र¨वद्र कुमार की उपस्थिति में पार्टी की ओर से पुस्तक उपहार शिक्षा में सुधार कार्यक्रम के तहत छात्राओं को पुस्तकें दी गई। मौके पर निर्मला कुमारी श्वेता कुमारी पप्पू जी आदि उपस्थित थे।

चोरौत : प्रखंड क्षेत्र के बर्मा में स्थित कस्तूरबा विद्यालय में रालोसपा पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष संतोस पंजियार की अध्यक्षता में बुधवार को महात्मा ज्योति राव फुले की जयंती मनाई गई। अध्यक्ष संतोष पंजियार ने गरीब बच्चों के बीच पुस्तक, कलम व कॉपी का वितरण किया। मौके पर सुभाष मंडल, पप्पु कुमार, संतोष पासवान, शिक्षक जयनंदन पासवान, उत्तीम पंजियार सहित अन्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.