Move to Jagran APP

शत प्रतिशत राजस्व की वसूली का निर्देश

डीएम डॉ. रणजीत कुमार ¨सह ने अधिकारियों को राजस्व वसूली में तेजी लाने व शत-प्रतिशत वसूली का आदेश दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 12:34 AM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 12:34 AM (IST)
शत प्रतिशत राजस्व की वसूली का निर्देश
शत प्रतिशत राजस्व की वसूली का निर्देश

सीतामढ़ी। डीएम डॉ. रणजीत कुमार ¨सह ने अधिकारियों को राजस्व वसूली में तेजी लाने व शत-प्रतिशत वसूली का आदेश दिया है। शनिवार को समाहरणालय स्थित विमर्श कक्ष में आयोजित आंतरिक संसाधन की बैठक में डीएम ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिया। समीक्षा के क्रम में पाया गया कि परिवहन विभाग की उपलब्धि अव्वल है। परिवहन विभाग ने 90 फीसद लक्ष्य प्राप्त किया है। जबकि खनन विभाग ने 71 प्रतिशत। नगर पंचायतों द्वारा भी लगभग 70 फीसद आंतरिक संसाधन के तहत राजस्व की वसूली की गई है। डीएम ने नगर पंचायतों को राजस्व वसूली में तेजी लाने का निर्देश दिया। वहीं सबसे ज्यादा राजस्व की वसूली करने वाले नगर पंचायतों को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया जायेगा। डीएम ने कहा की राजस्व वसूली में किसी भी प्रकार की शिथिलता व लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बैठक में एडीएम ब्रजकिशोर सदानंद, डीटीओ चितरंजन प्रसाद, डीएओ आरके राय व डीपीआरओ परिमल कुमार सहित विभिन्न विभागों के पदाधिकारी उपस्थित थे।

loksabha election banner

------------------------

इनबॉक्स:::

नप बैरगंनिया के इओ के वेतन पर रोक

सीतामढ़ी : समाहरणालय के विमर्श कक्ष में आंतरिक संसाधन की बैठक से अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित नगर पंचायत बैरगनिया के कार्यपालक पदाधिकारी के वेतन पर रोक लगा दी गई है। वहीं स्पष्टीकरण जारी करने का आदेश दिया गया है। कार्यपालक पदाधिकारी की बैठक से अनुपस्थिति को डीएम ने गंभीरता से लेते हुए यह कार्रवाई की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.