Move to Jagran APP

छात्र संघ चुनाव को ले सरगर्मी तेज

छात्र संघ चुनाव को लेकर अपने प्रत्याशियों को जीत दिलाने में जूटे छात्र नेता प्रदेश कई जिलों से जूट कर चुनावी माहौल को गर्म कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Mar 2018 12:29 AM (IST)Updated: Sat, 17 Mar 2018 12:29 AM (IST)
छात्र संघ चुनाव को ले सरगर्मी तेज

सीतामढ़ी। छात्र संघ चुनाव को लेकर अपने प्रत्याशियों को जीत दिलाने में जूटे छात्र नेता प्रदेश कई जिलों से जूट कर चुनावी माहौल को गर्म कर दिया है। सभी अपने प्रत्याशियों के जीत दिलाने में एड़ी- चोटी एक कर रहें हैं । चुनाव में विभिन्न पार्टी के संगठन भी चुनाव को और कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाने के लिए कई सफेदपोश भी छात्रों की जीत के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं। पटना विश्वविद्यालय एबीवीपी नेता पुरुषोत्तम ¨सह 3 दिनों से कैंप कर उम्मीदवारों की जीत दिलाने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं। वही सामाजिक व राष्ट्रीय मुद्दों को लेकर श्री ¨सह ने बताया कि राज्य के सभी कॉलेज में शिक्षकों की कमी एवं उनका समय पर वेतन भुगतान नहीं होना शिक्षा के अवरोध का सबसे बड़ा मुद्दा बना है। कॉलेज में प्राचार्य एवं शिक्षकों के बिना शिक्षा की कल्पना बेमानी होगी । उन्होंने आदर्श आचार संहिता का की मर्यादा का ख्याल रखते हुए सभी छात्रों से एबीवीपी उम्मीदवारों में श्री राधा कृष्ण गोयनका कॉलेज में अध्यक्ष पद के लिए आयुष ¨सह उपाध्यक्ष पद के लिए सावन कुमार संयुक्त सचिव पद के लिए विजया कुमारी महासचिव पद के लिए किसलय झा प्रतिनिधि आकाश रंजन महारुद्र प्रताप ¨सह नवीन कुमार झा शेखर कुमार सुमित कुमार श्री एलके कॉलेज में अध्यक्ष पद के लिए आर्यन राज उपाध्यक्ष के लिए विक्रम कुमार महासचिव पद के लिए भारती झा संयुक्त सचिव पद के लिए सत्यम कुमार कोषाध्यक्ष पद के लिए राजा श्रीवास्तव प्रतिनिधि पद के लिए अभिनव कुमार अमन कुमार अंजलि आनंद। राम सकल ¨सह महिला कॉलेज में अध्यक्ष पद के लिए आशा कुमारी उपाध्यक्ष पद के लिए पूजा कुमारी संयुक्त सचिव के लिए सुजीता कुमारी कोषाध्यक्ष पद के लिए भारती कुमारी महासचिव पद के लिए सुषमा कुमारी एवं प्रतिनिधि पद के लिए रूबी कुमारी और नव्या कुमारी। जेएस कॉलेज चंदौली में अध्यक्ष पद के लिए ¨प्रस कुमार उपाध्यक्ष पद के लिए कोमल कुमारी महासचिव पद के लिए पूजा ¨सह कोषाध्यक्ष पद के लिए शिवम कुमार संयुक्त सचिव पद के लिए प्रियंका कुमारी को मत देकर को विजय बनाने का आह्वान किया ।

loksabha election banner

जाप अध्यक्ष पद के उम्मीदवार का नामांकन रदद् करने की मांग

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक मणिकांत झा हिमांशु ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर राधा कृष्ण गोयनका कॉलेज में अध्यक्ष पद के उम्मीदवार जन अधिकार परिषद के रजनीश यादव की उम्मीदवारी रद्द करने की मांग की है। बताया है कि रजनीश यादव पर तत्कालीन प्राचार्य डॉ ओमप्रकाश ¨सह द्वारा नगर थाना में दर्ज कांड संख्या 728 /13 कराई गई थी। प्राथमिकी में रजनीश यादव पर कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं। इसलिए रजनीश यादव का नामांकन रद्द किया जाए। अन्यथा विद्यार्थी परिषद इस मामले को लेकर आंदोलन करने को बाध्य होगी। उक्त अवसर पर प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राघवेंद्र कुमार यादव नगर मंत्री सुमन ¨सह राजन चौधरी रघु ¨सह वीरू कुमार कम इंदु यादव विकास कुमार मनीष ¨सह आयुष कुमार शशि कुमार प्रभाकर ठाकुर शामिल थे। एबीवीपी के मीडिया प्रभारी किशन कुमार ठाकुर ने ने बताया कि बिहार के अधिक अत्यधिक विश्वविद्यालय में एबीवीपी ने अपना परचम लहराया है। कुछ इसी तरह के आसार बिहार यूनिवर्सिटी में भी भगवा लहराने का है। संगठन के सभी छात्र सीतामढ़ी के सभी कॉलेजों से के छात्रों से अधिक से अधिक एबीवीपी प्रत्याशी के समर्थित उम्मीदवार को जीत के लिए सभी छात्र राष्ट्रहित का ख्याल रखते हुए 18 मार्च को कॉलेज में पहुंच कर मतदान करने की अपील की है ।

और देश विरोधी ताकतों को रोककर छात्र हित में एबीवीपी को वोट देने की अपील की है।

छात्र जदयू ने चलाया जनसंपर्क अभियान

वहीं छात्र जदयू नेता सुजीत कुमार झा अपने समर्थकों के साथ जदयू के उम्मीदवार राधा कृष्ण गोयनका कॉलेज के उपाध्यक्ष पद पर चंद्र भूषण कुमार कोषाध्यक्ष पद के लिए केशव कुमार एवं प्रतिनिधि पद के लिए पवन कुमार ।

लक्ष्मी किशोरी महाविद्यालय के अध्यक्ष पद के लिए अविनाश कुमार उपाध्यक्ष पद के लिए अजीत कुमार कोषाध्यक्ष पद के लिए अजय कुमार, राम सकल ¨सह महिला कॉलेज में अध्यक्ष पद के लिए खुशबू कुमारी, उपाध्यक्ष पद के लिए लकी कुमारी, कोषाध्यक्ष पद के लिए खुशबू कुमारी, संयुक्त सचिव पद के लिए नेहा कुमारी एवं प्रतिनिधि के लिए आरती कुमारी एवं पार्वती कुमारी। वहीं, चंदौली कॉलेज में अध्यक्ष पद के लिए राकेश कुमार उपाध्यक्ष पद के लिए अजय कुमार कोषाध्यक्ष पद के लिए भरत कुमार संयुक्त सचिव पद के लिए रानी कुमारी को मत देने देकर विजय बनाने का आह्वान किया है। जनसंपर्क में रौशन ¨सह केशव ¨सह नीरज रस्तोगी आशीष अभिषेक ¨सह सत्यम ¨सह राठौर आशीष कुमार ¨सह सहित कई छात्र शामिल थे।

अलग-अलग रंग के हैं मतपत्र

सभी पद के लिए अलग-अलग रंग के मतपत्र रहेंगे। अध्यक्ष पद के लिए भूरा, उपाध्यक्ष पद के लिए गुलाबी, संयुक्त सचिव पद के लिए पीला, महासचिव पद के लिए सफेद, कोषाध्यक्ष पद के लिए लाल एवं प्रतिनिधि के लिए हरे रंग के होंगे मतपत्र होंगे।

64 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे 13787 मतदाता

नगर स्थित राधा कृष्ण गोयनका कॉलेज में कुल 25 प्रत्याशी मतदान में है जिनके भाग्य का फैसला 7400 स्टूडेंट्स करेंगे ।निर्वाची पदाधिकारी सह प्राचार्य रामसेवक ¨सह डॉ रामसेवक ¨सह ने बताया कि कड़ी सुरक्षा में छात्र चुनाव होगी। मतदान में मतदाताओं को कॉलेज के आई कार्ड के साथ निर्वाचन प्रमाण पत्र ,अथवा पैन कार्ड आधार कार्ड बैंक पासबुक में से कोई एक प्रमाण होना आवश्यक है । कॉलेज में 25 प्रत्याशी है जिसमें अध्यक्ष पद के लिए तीन उपाध्यक्ष चार कोषाध्यक्ष चार संयुक्त सचिव तीन ,महासचिव दो एवं प्रतिनिधि के 3 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 7400 छात्र करेंगे द्य एस एल के कॉलेज में अध्यक्ष पद के लिए चार उपाध्यक्ष पद के लिए तीन संयुक्त सचिव पद के लिए तीन महासचिव पद के लिए चार कोषाध्यक्ष दो प्रतिनिधि 8 कुल 23 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 4402 मतदाता करेंगे। वही राम सकल ¨सह महिला कॉलेज में 16 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 1985 छात्राएं करेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.