Move to Jagran APP

एटीएम से 42 लाख उड़ाने के मामले में पुलिस अब भी खाली हाथ

पुपरी शहर के अतिव्यस्तम मधुबनी बस स्टैंड के समीप स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम से करीब 42 लाख रुपए उड़ाने वाले बदमाशों का पांचवे दिन शनिवार को भी पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला पाया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Dec 2018 12:56 AM (IST)Updated: Sun, 02 Dec 2018 12:56 AM (IST)
एटीएम से 42 लाख उड़ाने के मामले में पुलिस अब भी खाली हाथ

सीतामढ़ी। पुपरी शहर के अतिव्यस्तम मधुबनी बस स्टैंड के समीप स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम से करीब 42 लाख रुपए उड़ाने वाले बदमाशों का पांचवे दिन शनिवार को भी पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला पाया। इसके उदभेदन में लगी पुलिस देर शाम तक कोई ठोस नजीते पर नहीं पहुंची। हालांकि शनिवार को एसपी के निर्देश पर जिला सुचना तकनीकी सेल की टीम घटना स्थल पर पहुंच एटीएम मशीन समेत अन्य मामले की जांच की। बाद में टीम थाने पहुंचकर कर्मियों से आवश्यक जानकारी इकट्ठा कर कई विन्दुओं पर जांच की। गौरतलब है कि बीते मंगलवार की सुवह बिना तोड़फोड़ के शातिरों ने एटीएम से 41.22 लाख रुपये उड़ा दिया था। तब एटीएम को संचालित करने वाली कंपनी सीएमएस इंफोसिस्टम के लोकेशन इंचार्ज मुजफ्फरपुर के बेनीपुर निवासी प्रभाकर कुमार के आवेदन पर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई। जिसमें घटना की जानकारी देते हुए अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया था। प्राथमिकी में सोमवार की शाम कर्मी राजीव और चंदन द्वारा 42 लाख रुपये डालने के बाद बिना तोड़फोड़ के पासवर्ड हैक कर रुपये चोरी की बात कही गई। इसके बाद फोरेंसिक टीम पटना के अधिकारी बच्चन प्रसाद और नंद लाल प्रसाद ने करीब चार घंटो तक गहन जांच में केमिकल स्प्रे कर ¨फगर ¨प्रट का नमूना लिया। इस दौरान घटना के दिन एटीएम में रुपये अपलोड करने वाले कर्मी राजीव और चंदन के ¨फगर ¨प्रट नमूनों को एकत्र किया गया। इसके अलावा एटीएम की देखरेख और तकनीकी जानकारी रखने वाले एनसीआर कंपनी के सॉफ्टवेयर इंजीनियर देवेंद्र शर्मा और इपीएस के मेंटेनेंस स्टाफ मृणाल कुमार सिन्हा ने भी जांच की। इन दोनों ने खुलासा किया कि मशीन के डिस्प्ले के भीतर लगे हिडेन कैमरा के वायर टूटे है और 13 नवंबर से बंद है। बाहर के कैमरा भी तीन माह से खराब है। घटना की शाम 6.27 बजे पैसा डाला गया। लेकिन सुवह 5.14 बजे एटीएम का वॉल्ट्स खोल महज नौ मिनट में रुपये निकाल लिए गए।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.