Move to Jagran APP

कुख्यात राजेश पासवान उगलेगा प्रसाद दंपती हत्याकांड का राज

शहर के चर्चित प्रसाद दंपती हत्याकांड का राज कुख्यात राजेश पासवान उगलेगा। नगर थाना पुलिस ने उसे 24 घंटे के रिमांड पर लिया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Feb 2019 11:38 PM (IST)Updated: Tue, 05 Feb 2019 11:38 PM (IST)
कुख्यात राजेश पासवान उगलेगा प्रसाद दंपती हत्याकांड का राज

सीतामढ़ी। शहर के चर्चित प्रसाद दंपती हत्याकांड का राज कुख्यात राजेश पासवान उगलेगा। नगर थाना पुलिस ने उसे 24 घंटे के रिमांड पर लिया है। माना जा रहा है कि कुख्यात राजेश पासवान के जरिए पुलिस घटना की एक-एक कड़ी को जोड़ते हुए हत्या और साजिश में शामिल लोगों तक पहुंचेगी। लंबे समय तक सीबीआई में तैनात रहे एसपी सुजीत कुमार ने घटना को गंभीरता से लिया है। एसपी के निर्देश पर नगर थाने के अवर निरीक्षक सह मामले के नए अनुसंधानक गौतम कुमार तिवारी ने मंगलवार को सीजेएम सरोज कुमारी के कोर्ट में रिमांड की अर्जी दी। सीजेएम ने राजेश पासवान को 24 घंटे के रिमांड का आदेश दिया। माना जा रहा है कि पुलिसिया पूछताछ में घटना से जुड़ी कई गुत्थी सुलझ सकती है। यथा घटना की साजिश में कौन-कौन शामिल थे? हत्या के दौरान राजेश और कन्हैया के साथ तीन अज्ञात अपराधी कौन थे? घर में लगे सीसीटीवी का गयाब हार्ड डिस्क कहां है? घर से लूटे गए सवा करोड़ से ज्यादा नगद रुपये व तकरीबन एक करोड़ के हीरे और सोने के जेवरात कहां है?

loksabha election banner

बताते चलें कि पुलिस दबाव के चलते राजेश पासवान ने 25 जनवरी को सीजेएम कोर्ट में आत्म समर्पण कर दिया था। इसके बाद एसपी ने मामले की फाइल खंगालते हुए नगर थाना पुलिस को रिमांड का आदेश दिया। उल्लेखनीय है कि शहर के लीची बगान मोहल्ला निवासी भरत प्रसाद (70) व उनकी पत्नी मांडवी प्रसाद (66) की 08 अप्रैल 2018 की रात गला दबाकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने घटनास्थल से दंपती के निजी सुरक्षा गार्ड चंडिहा निवासी मुकेश दूबे व चालक रीगा के चैनपुर गांव निवासी ¨पटू पाल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पुलिस ने अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की थी। इसी बीच मृत दंपती के पुत्र आस्ट्रेलिया में डॉक्टर पुष्कल ने ऑस्ट्रेलियाई हाई कमीशन के माध्यम से ई-मेल आवेदन भेज अपने चाचा शत्रुघ्न प्रसाद, चंदन प्रताप ¨सह व कमतौल के अर¨वद प्रसाद पर घर के स्टाफ की मदद से घटना को अंजाम देने का आरोप लगाया था। वहीं गिरफ्तार चालक ¨पटू पाल और सुरक्षा गार्ड मुकेश दूबे ने पुलिसिया पूछताछ में बताया था कि घटना का मास्टर माइंड चंदन प्रताप ¨सह है। पुलिस अनुसंधान में कुख्यात राजेश पासवान, कंहैया ठाकुर, चंदन ¨सह, निजी गार्ड दूबे, चालक ¨पटू, भरत प्रसाद के भाई शत्रुध्न प्रसाद और दरभंगा जिले के कमतौल निवासी अर¨वद समेत तीन अज्ञात अपराधियों के खिलाफ आरोप सत्य पाया गया।

------------------------

इनबॉक्स ::::

दोहरे हत्याकांड के लिए जाना जाता रहा है राजेश पासवान

सीतामढ़ी : प्रसाद दंपती हत्याकांड में जेल में बंद गिरमिसानी निवासी राजेश पासवान इलाके में आतंक का पर्याय रहा है। वर्ष 2008 से वह लगातार वारदातों का अंजाम देता आ रहा है। राजेश के खिलाफ हत्या, लूट, डकैती, रंगदारी और आ‌र्म्स एक्ट समेत दर्जनों संगीन मामले कई जिले के विभिन्न थानों में दर्ज है। इलाके में वह दोहरे हत्याकांड के लिए जाना जाता है। प्रसाद दंपती हत्याकांड में नाम आने के पूर्व राजेश पासवान का नाम चार अलग-अलग दोहरे हत्याकांड में आया था। वर्ष 2009 में नगर थाने के हलेश्वर स्थान मंदिर परिसर में सीताराम राय और चंद्रेश्वर राय की गोली मार कर निर्मम हत्या कर दी गई थी। मामले में नगर थाना कांड संख्या 457/2009 दर्ज किया गया था। इसमें राजेश पासवान को आरोपित किया गया था। रीगा थाना क्षेत्र में वर्ष 2010 में राजस्व कर्मचारी शिव नारायण पासवान और राम एकबाल पासवान की गोली मार कर हत्या मामले में भी राजेश पासवान को आरोपित किया गया था। रीगा थाना कांड संख्या 20/2010 दर्ज की गई थी। इस मामले में उसे कोर्ट से आजीवन कारावास की सजा हुई है। अपील बेल पर जेल से बाहर आने के बाद वह प्रसाद दंपती हत्याकांड में आरोपित हुआ है। इसके पूर्व शहर के ¨रग बांध इलाके में गोली मार कर एक साथ दो लोगों की हत्या कर दी गई थी। मामले को लेकर नगर थाना में कांड संख्या 514/2010 दर्ज किया गया था, जिसमें राजेश नामजद आरोपी था। इसके अलावा डकैती के मामले में

रीगा थाना में कांड संख्या 36/2008 और सहियारा थाना में कांड संख्या 56/2008 दर्ज है। जबकि मुजफ्फरपुर जिले के अहियापुर थाने में पुलिस से लूटी गई पिस्टल के साथ वर्ष 2010 में राजेश को गिरफ्तार किया गया था। इसके अलावा वह दर्जनों संगीन मामलों का आरोपी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.