Move to Jagran APP

रेलवे ट्रैक से पेंड्रोल क्लिप चोरी के मामले में मुजफ्फरपुर से चार शातिर गिरफ्तार

सीतामढ़ी। ट्रेनों का लोड संभालने वाले रेलवे ट्रैक से पेंड्रोल क्लिप चोरी करने वाले गैंग के चार शातिरों को रेलवे सुरक्षा बल ने गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Aug 2021 11:37 PM (IST)Updated: Sun, 29 Aug 2021 11:37 PM (IST)
रेलवे ट्रैक से पेंड्रोल क्लिप चोरी के मामले में मुजफ्फरपुर से चार शातिर गिरफ्तार

सीतामढ़ी। ट्रेनों का लोड संभालने वाले रेलवे ट्रैक से पेंड्रोल क्लिप चोरी करने वाले गैंग के चार शातिरों को रेलवे सुरक्षा बल ने गिरफ्तार किया है। इस गैंग में तीन शातिरों के साथ एक कबाड़ दुकानदार भी शामिल है, जो चोरी का सामान खरीदा करता था। मामला सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर न्यू रेलखंड के जुब्बा सहनी व मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन के बीच का है। रेलवे ट्रैक में लगी पेंड्रोल क्लिप का ट्रेन संचालन में बहुत बड़ा महत्व है। पेंड्रोल क्लिप रेलवे ट्रैक को जमीन में लगी स्लीपर से जोड़े रखने के लिए लगाए जाते हैं। इसे निकाल देने से ट्रेन पलट सकती है। बावजूद यह गैंग यात्रियों की जान जोखिम में डालकर थोड़े पैसे के लिए ये कारगुजारी करते थे। आरपीएफ कमांडर अनिता कुमारी ने बताया कि सूचना मिली थी कि जुब्बा सहनी और मुजफ्फरपुर के बीच रेलवे ट्रैक से पेंड्रोल क्लिप गायब है। आरपीएफ के प्रधान आरक्षी शंभू कुमार मेहता, आरक्षी अनिल कुमार, द्विवेदी, आरक्षी बंटू कुमार की टीम बनाकर इन सबको पकड़ा गया। टीम ने पहले दो शातिरों को दबोचा। पूछताछ के दौरान एक मुजफ्फरपुर जिला के अहियापुर थाने के वार्ड संख्या 01 के दानाभापोखर निवासी विशुनदेव के पुत्र राजा उर्फ दातुला (18), दूसरा उसी मोहल्ला के स्व. चंद्रदेव राम का नाबालिग पुत्र बताया गया है। उनकी निशानदेही पर कांटी थाना क्षेत्र के हाउसिग बोर्ड गरम चौक निवासी स्व अख्तर के पुत्र को उसके घर से गिफ्तार कर लिया। गिरफ्तार हुए लड़कों ने बताया कि 24 अगस्त को 25 पीस और 25 आगत को 15 पीस क्लिप निकाले थे। किसी को आते देख हम लोग कुछ क्लिप को झाड़ी में छुपा दिए थे। उसी को लेने पहुंचे थे तभी पकड़े गए हैं। इस दौरान उसके द्वारा छुपा कर रखे गए झाड़ी से 15 पीस पेंड्रोल क्लिप बरामद किया गया। पकड़े गए लड़कों ने बैरिया बस स्टैंड के पीछे जगदंबा मोहल्ला के कबाड़ कैलाश कुमार उर्फ शशि के बारे में बताया। पुलिस टीम कबाड़ दुकान पर पहुंची। दुकान बंद रहने पर पुलिस उसके घर अहियापुर थाने के पुरानी मोतिहारी रोड स्वामीनगर वार्ड संख्या-13 के केवल पासवान के पुत्र कैलाश उर्फ शशि को गिरफ्तार कर लिया। उसके साथ पुलिस कबाड़ दुकान पहुंच कर तलाशी ली। जहां से रेलवे ट्रैक की 25 पीस क्लिप बरामद किया गया। दुकान से एक मोबाइल के साथ नगद मात्र 520 रुपये बरामद किए गए। इस दौरान गिरफ्तार तीनों शातिर क्लिप चोर की तलाशी लेने पर उसके पास से मात्र एक हथौड़ा भी मिला था। इसके अलावा कुछ नहीं। इधर, गिरफ्तार कबाड़ मालिक का तलाशी के दौरान एक अदद पुराना इस्तेमाल का एक मोबाइल के साथ नगद मात्र 520 रुपये बरामद किए गए।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.