Move to Jagran APP

विद्यालय में कुव्यवस्था को ले बच्चों व अभिभवकों ने किया हंगामा

रीगा प्रखंड के पटनिया गांव स्थित मध्य विद्यालय में व्याप्त कुव्यवस्था व प्रभारी प्रधानाध्यापक की मनमानी के खिलाफ शनिवार को छात्र-छात्राओं व अभिभावकों ने घंटों उग्र प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 12:49 AM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 12:49 AM (IST)
विद्यालय में कुव्यवस्था को ले बच्चों व अभिभवकों ने किया हंगामा
विद्यालय में कुव्यवस्था को ले बच्चों व अभिभवकों ने किया हंगामा

सीतामढ़ी। रीगा प्रखंड के पटनिया गांव स्थित मध्य विद्यालय में व्याप्त कुव्यवस्था व प्रभारी प्रधानाध्यापक की मनमानी के खिलाफ शनिवार को छात्र-छात्राओं व अभिभावकों ने घंटों उग्र प्रदर्शन किया। इस दौरान स्कूल के फर्नीचर, खिड़की, आदि तोड़कर सड़क पर रखकर जाम कर दिया। एमडीएम बनाने वाले कमरे से चावल-दाल की बोरी निकाल कर बाहर फेंक दिया। विद्यालय प्रधान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्र व अभिभावक प्रभारी प्रधानाध्यापक नरेंद्र कुमार राय को विद्यालय से हटाने व अन्य सभी शिक्षकों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे। बच्चों का आरोप था कि विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक द्वारा मनमाने ढंग से काम किया जाता है। पांच साल से पोशाक राशि, छात्रवृत्ति राशि का भुगतान नहीं किया गया है। मध्याह्न भोजन भी नहीं बनता है। स्थानीय लोगों की सूचना पर बीडीओ नीतू प्रियदर्शिनी व थाना के सहायक अवर निरीक्षक विजय कुमार पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे। बीडीओ ने विद्यालय पहुंच कर आरोपों की जांच की। उन्होंने प्रभारी प्रधानाध्यापक को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने बच्चों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन, सभी डीएम को बुलाने की मांग पर अड़े थे। उन्होंने ध्वनि विस्तारक यंत्र के माध्यम से सभी को समझा-बुझाकर कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया। इस संबंध में बीडीओ प्रियदर्शनी ने बताया कि बच्चों व अभिभावकों द्वारा लगाए गए आरोप के जांच के लिए जब शिक्षक से उपस्थिति पंजी, एमडीएम पंजी की मांग की गई तो कोई पंजी विद्यालय में उपलब्ध नहीं थी। एमडीएम की चावल सड़ चुका है। कहा कि इस संबंध में डीएम को अवगत कराया गया है। प्रभारी प्रधानाध्यापक पर कार्रवाई के लिए डीएम को लिखा जाएगा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.