सीतामढ़ी [जेएनएन]। सुप्रीम कोर्ट की सख्‍ती के बावजूद बिहार में भीड़ द्वारा कानून हाथ में लेने की घटनाएं थमती नजर नहीं आ रहीं। ताजा मामला सीतामढ़ी के रीगा थाना क्षेत्र के रमनगरा गांव का है। वहां पिकअप वैन लूटने के दौरान एक बदमाश ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गया। भीड़ ने न केवल उसकी बेरहमी से पिटाई की, बल्कि एक आंख भी फोड़ दी। हालांकि, आरोपित ने खुद को बेकसूर बताया है।

जानकारी के अनुसार एक बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने हथियार के बल पर पिकअप वैन को ओवरटेक कर चालक से लूटपाट की कोशिश की। चालक के शोर मचाने पर आसपास के लोग पहुंचे और तीनों को घेरने लगे। दो बदमाश पिस्टल लहराते भाग निकले, लेकिन एक रूपेश पकड़ा गया।

पकड़े जाने के बाद भीड़ ने उसकी बेरहमी से पिटाई कर आंख फोड़ दी। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे अस्पताल पहुंचाया। वहां से उसे पटना रेफर कर दिया गया। पुलिस ने उसकी पल्सर बाइक जब्त कर ली।

घटना का आरोपित रूपेश सहियारा थाना क्षेत्र के सिंसगरहिया का निवासी है। उसपर पूर्व से आर्म्‍स एक्ट समेत कई मामले दर्ज हैं। वह छह माह पूर्व जेल से जमानत पर निकला था। उसके चाचा सुनील कुमार झा ने बताया कि रूपेश दादी की बरसी के लिए सामान खरीदने दोस्त के साथ सीतामढ़ी जा रहा था कि रास्ते में साइड लेने को लेकर पिकअप वैन चालक से विवाद होने लगा। चालक ने लूट का झूठा शोर मचाया, जिसके बाद ग्रामीणों ने पकड़कर बेरहमी से पिटाई कर दी।

Posted By: Amit Alok