Move to Jagran APP

पीडीएस गोदाम अनियमितता को लेकर एजीएम और डोर स्टेप डिलीवरी अभिकर्ता तलब

सीतामढ़ी। प्रशासन की सख्ती के बावजूद सरकारी अनाज की कालाबाजारी का दौर जारी है। इतना ही नहीं अभिकर्ता इकरारनामा से कम वाहन का परिचालन करा कर अनाज की हेराफेरी कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Aug 2019 11:47 PM (IST)Updated: Sat, 10 Aug 2019 06:30 AM (IST)
पीडीएस गोदाम अनियमितता को लेकर एजीएम और डोर स्टेप डिलीवरी अभिकर्ता तलब
पीडीएस गोदाम अनियमितता को लेकर एजीएम और डोर स्टेप डिलीवरी अभिकर्ता तलब

सीतामढ़ी। प्रशासन की सख्ती के बावजूद सरकारी अनाज की कालाबाजारी का दौर जारी है। इतना ही नहीं अभिकर्ता इकरारनामा से कम वाहन का परिचालन करा कर अनाज की हेराफेरी कर रहे हैं। जबकि, एजीएम द्वारा अनाज की कटौती कर मोटी रकम कमाई जा रही है ट्रांसपोर्टर डीलर के यहां की पलदारी डकार रहे हैं। प्रशासनिक सुस्ती से एसएफसी में एक बार फिर लूट मची हुई है। एजीएम से लेकर आइटी मैनेजर तक और अनाज माफियाओं और ठेकेदार तक सरकारी अनाज की कालाबाजारी में लगे हैं। इसका उदभेदन एसडीओ सदर द्वारा डुमरा स्थित पीडीएस गोदाम के औचक निरीक्षण में हुआ है। एसडीओ सदर मुकुल कुमार गुप्ता के निरीक्षण में जहां गोदाम में 132 बोरा अधिक अनाज पाया गया, वहीं डोर स्टेप डिलेवरी अभिकर्ता का एकरारनामा के तहत 25 के बदले 20 वाहन ही काम में लगा पाया गया। मामले को लेकर एसडीओ सदर ने मौजूद कर्मियों को फटकार लगाई, वहीं दोनों को स्पष्टीकरण जारी कर जवाब मांगा है। बताते चलें कि आठ अगस्त को एसडीओ सदर ने डुमरा स्थित पीडीएस गोदाम का औचक निरीक्षण किया था। जहां भंडार पंजी और भंडारित अनाज की जांच की गई। इसमें 13 बोरा गेहूं और 120 बोरा चावल अधिक पाया गया। अंतर सामने आने के बाद दोबारा बोरों की जांच की गई। फिर से पंजी से अधिक अनाज मिला। एसडीओ द्वारा अधिक अनाज मिलने की बाबत पूछताछ की गई, लेकिन संतोषप्रद जवाब नहीं मिला। इसके बाद एसडीओ ने एजीएम को स्पष्टीकरण जारी कर दो दिनों के भीतर जवाब मांगा है। कहा कि इससे स्पष्ट होता है कि डीलरों को कम अनाज दिया जाता है। उधर, एसडीओ सदर ने गोदाम के निरीक्षण के दौरान डोर स्टेप डिलेवरी अभिकर्ता के वाहनों की जांच की। अभिकर्ता के प्रतिनिधि ने बताया कि उनके द्वारा 25 वाहनों का एकरारनामा किया गया है। इन वाहनों से बैरगनिया और डुमरा में अनाज की ढुलाई की जाती है। लेकिन, जांच में 20 वाहन ही मिले। एसडीओ ने नाराजगी व्यक्त करते हुए डोर स्टेप डिलेवरी अभिकर्ता को भी स्पष्टीकरण जारी कर जवाब मांगा है। एसडीओ सदर ने कम वाहन उपलब्ध कराने, अनाज के उठाव में विलंब होने तथा सरकार के फूड कैलेंडर का पालन नहीं होने को लेकर अभिकर्ता को जिम्मेदार मानते हुए एकरारनामा रद करने की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.