Move to Jagran APP

पराली जलाने में दस बीघे में लगी फसल जलकर राख

पराली जलाने के चक्कर में दस बीघे में लगी गेंहूं की तैयार फसल जलकर राख हो गई। यह घटना बुधवार को जिला के कसार थाना के ससबहना गांव में हुई। बाद में किसानों ने ही मिलकर इस आग को काबू किया। मगर तबतक लगभग दस बीघे में लगी गेहूं की फसल राख हो गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Apr 2019 07:04 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2019 07:04 PM (IST)
पराली जलाने में दस बीघे में लगी फसल जलकर राख

शेखपुरा । पराली जलाने के चक्कर में दस बीघे में लगी गेंहूं की तैयार फसल जलकर राख हो गई। यह घटना बुधवार को जिला के कसार थाना के ससबहना गांव में हुई। बाद में किसानों ने ही मिलकर इस आग को काबू किया। मगर तबतक लगभग दस बीघे में लगी गेहूं की फसल राख हो गई।

loksabha election banner

असल में यह घटना बगल ने नवादा जिला के भौआड़ गांव के एक किसान की करतूत की वजह से हुआ। जिसकी वजह से शेखपुरा जिला के एक दर्जन किसानों को नुकसान उठाना पड़ा। इस बाबत ससबहना गांव के किसान तथा सामाजिक कार्यकर्ता कमलेश कुमार मानव ने बताया कि शेखपुरा जिला के ससबहना तथा नवादा जिला के भौआड़ गांव का बधार-खेत एक सीमा में मिला हुआ है। बताया गया कि बुधवार की सुबह भौआड़ गांव के एक किसान ने अपने खेत में कट चुकी गेहूं की फसल के बाद बची हुई पराली (र्गेू की खूंटी) को नष्ट करने के लिए अपने ही खेत में आग लगा दी। यह आग तेज हवा की वजह से ससबहना गांव के उत्तरी खंधा में ़फैल गया। ससबहना के इस उत्तरी खंधा में अभी भी कई बीघा में गेहूं की तैयार फसल लगी हुई है। बताया गया कि इस आग से ससबहना के बधार में गेहूं की फसल जलने लगी। किसानों ने किसी तरह गांव की सिचाई बोरिग को चलाकर इस आग पर काबू पाया। बताया गया कि तब तक लगभग दस बीघे में लगी फसल जल गई। इस घटना में ससबहना के किसान अमरेंद्र महतो, सीताराम महतो, इंद्रदेव महतो, दिनेश पासवान, नरेंद्र कुशवाहा, अर्जुन महतो, कौशलेंद्र महतो, हरिनंदन पंडित के खेतों में लगी फसल जली है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.