Move to Jagran APP

बदइंतजामी के बीच शुरू हुआ किशोरों का टीकाकरण

सोमवार को बदइंतजामी के बीच किशोरों को टीका लगाने का काम शुरू हुआ। पहले दिन जिला के 6 अलग-अलग स्कूलों में टीका केंद्र बनाकर 16 से 18 साल के किशोर-किशोरियों को टीका लगाया गया। टीकाकरण का औपचारिक शुरुआत सिविल सर्जन डॉ पृथ्वीराज ने शेखपुरा के डीएम हाई स्कूल पर फीता काटकर किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Jan 2022 12:05 AM (IST)Updated: Tue, 04 Jan 2022 12:05 AM (IST)
बदइंतजामी के बीच शुरू हुआ किशोरों का टीकाकरण

जागरण संवाददाता, शेखपुरा:

loksabha election banner

सोमवार को बदइंतजामी के बीच किशोरों को टीका लगाने का काम शुरू हुआ। पहले दिन जिला के 6 अलग-अलग स्कूलों में टीका केंद्र बनाकर 16 से 18 साल के किशोर-किशोरियों को टीका लगाया गया। टीकाकरण का औपचारिक शुरुआत सिविल सर्जन डॉ पृथ्वीराज ने शेखपुरा के डीएम हाई स्कूल पर फीता काटकर किया। इस अवसर पर डीपीएम श्याम कुमार निर्मल भी शामिल हुए। अगले दिन मंगलवार को कहां-कहां टीका लगाने का काम होगा,इसके लिए स्थल का चयन सोमवार को दोपहर बाद तक नहीं हो पाया था। पहले दिन शेखपुरा के डीएम हाई स्कूल केंद्र पर बड़ी बदइंतजामी इस मायने में देखी गई कि टीका,रजिस्ट्रेशन और प्रतीक्षा कक्ष की समूची व्यवस्था एक समान थी। इसकी वजह से टीका के जरूरी प्रोटोकॉल का पालन नहीं हो पाया। एक ही बेंच पर बैठकर विद्यार्थियों के रजिस्ट्रेशन किया गया और वहीं पर टीका भी लगाया गया। टीका लगाने के बाद निगरानी की भी कोई व्यवस्था नहीं थी। इसकी वजह से विद्यार्थियों की बड़ी भीड़ इकट्ठा हो गई। स्कूल के शिक्षकों ने भी इसको लेकर कोई व्यवस्था नहीं किया। टीका लगवाने और रजिस्ट्रेशन दोनों में अफरातफरी रही। 15 से 18 साल के किशोरों को दिया गया टीका

संस,बरबीघा:

सोमवार को अस्पताल के सामने उच्च विद्यालय में बने कोरोना टीका केंद्र पर 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के किशोर किशोरियों को कोरोना के टीके का पहला डोज दिया गया। टीका केंद्र का उद्घाटन सिविल सर्जन पृथ्वीराज एवं डीपीएम श्याम कुमार निर्मल के द्वारा फीता काट कर किया गया। सबसे पहले कोविन एप्प से पंजीकृत हुए किशोरों में राहुल कुमार,अमित,पिकी कुमारी जैसे कई किशोरों को टीका दिया गया एवं काफी संख्या में पहुंचे अन्य किशोरों का आधार कार्ड लेकर तुरंत पंजीकृत कर उन्हें टीका दिया गया।पहले दिन के इस कोरोना रोधी टीकाकरण अभियान में कुल 140 किशोरो को टीके का लाभ मिला है।अब 28 दिनो बाद दूसरा डोज दिया जाएगा।मौके पर पहुंचे सीएस एवं डीपीएम विद्यालय की कक्षा में मौजूद छात्र छात्राओं को टीका के लिए जागरूक करते दिखे।वहीं अस्पताल पहुंचे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के द्वारा अस्पताल में पौधारोपण भी किया गया।मौके पर चिकित्सा प्रभारी डॉ फैसल अरशद,डॉ आंनद,अमन कुमार सहित काफी संख्या में स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.