Move to Jagran APP

एनएच 82 के चौड़ीकरण का रास्ता साफ

बरबीघा के राष्ट्रीय राजमार्ग 82 के चौड़ीकरण को किसानों ने अपनी जमीन का मुआवजा नहीं मिलने से नाराज किसान डीएम के आश्वसान के बाद मान गए। अब एनएच 82 के चौड़ीकरण का रास्ता साफ हो गसर है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 09:37 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 06:19 AM (IST)
एनएच 82 के चौड़ीकरण का रास्ता साफ
एनएच 82 के चौड़ीकरण का रास्ता साफ

संस, बरबीघा: बरबीघा के राष्ट्रीय राजमार्ग 82 के चौड़ीकरण को किसानों ने अपनी जमीन का मुआवजा नहीं मिलने को लेकर निर्माण कार्य पिछले तीन दिनों से रोक रखा था। इसको लेकर किसानों ने जबरदस्त आंदोलन किया और इसका विरोध किया। इस बीच जदयू जदयू जिला अध्यक्ष अंजनी कुमार की पहल पर शेखपुरा डीएम इनायत खान ने राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग को पत्र लिखकर किसानों को मुआवजा देने की बात कही है। इस आशय का पत्र किसान प्रतिनिधियों को एडीएम राजीव कुमार ने गुरुवार को सौंपी। जिला अधिकारी के द्वारा दिए गए पत्र में किसानों की मांग को उचित ठहराते हुए मुआवजा देने के प्रावधानों पर गौर करने की बात कही गई है। किसान प्रतिनिधि मंडल में पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष अजय कुमार, किसान फंटूश सिंह सहित जदयू जिला अध्यक्ष अंजनी कुमार, प्रमोद चंद्रवंशी एवं अन्य मौजूद रहे। नये प्रवासियों की जिम्मेवारी मुखिया-सरपंच के माथे

loksabha election banner

जासं, शेखपुरा:

नये प्रवासियों की जिम्मेवारी अब पंचायतों के मुखिया-सरपंच के माथे पर होगी। साथ ही सभी नये प्रवासी अब अपने घरों मेन क्वारनटाइन होकर राहेगेन तथा उनकी गतिविधियों पर मुखिया-सरपंच नजर रखेगें। अभी जो भी क्वारनटाइन सेंटर चल रहे हैं वे 15 जून तक ही कार्यरत रहेगें। 16 जून से सभी क्वारंटाइन सेंटर बंद हो जायेगें

अब जो भी प्रवासी आयेगें व अपने घर पर रहेगें। घर पर रहने वाले प्रवासी किसी दूसरे के साथ मिलकर नहीं रहें जिससे संक्रमण फैलने के खतरा है। इसको लेकर सभी पंचायतों के मुखिया तथा सरपंच की जबावदेही बढ़ाई गई है। डीपीआरओ ने बताया सभी मुखियों को अपने ग्राम पंचायत के हर परिवार को मास्क तथा साबुन देने का निर्देश दिया है। हर परिवार को चार मास्क तथा हाथ धोने के लिए एक साबुन देना है। इसके लिए सरकार ने सभी मुखियों को राशि भी जारी किया है। इस मास्क कि ़खरीदारी जीविका से करनी है। शेखपुरा प्रखंड के 2370 प्रवासी रेड जोन आए आये हैं। दूसरे नंबर पर 2124 प्रवासी अरियरी के तथा तीसरे नंबर पर 2118 बरबीघा प्रखंड है। शेखोपुरसराय के 1763, चेवाड़ा के 1205 तथा सबसे कम घाटकुसुंभा प्रखंड के 837 प्रवासी रेड जोन से आये हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.