Move to Jagran APP

सरकारी स्वास्थ्य कार्यक्रमों में सहयोग दें डॉक्टर

डीएम इनायत खान ने जिला में अपना निजी क्लीनिक चलाने वाले डाक्टरों से सरकारी स्वास्थ्य कार्यक्रमों में भी सहयोग देने की अपील की है। यह अपील डीएम ने गुरुवार को एक विशेष बैठक में की। यह बैठक डीएम ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की मदद से की।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 10:48 PM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 06:27 AM (IST)
सरकारी स्वास्थ्य कार्यक्रमों में सहयोग दें डॉक्टर

शेखपुरा:

loksabha election banner

डीएम इनायत खान ने जिला में अपना निजी क्लीनिक चलाने वाले डाक्टरों से सरकारी स्वास्थ्य कार्यक्रमों में भी सहयोग देने की अपील की है। यह अपील डीएम ने गुरुवार को एक विशेष बैठक में की। यह बैठक डीएम ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की मदद से की। कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक में सिविल सर्जन डॉ कुंवर सिंह तथा डीपीएम के साथ मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ एमपी सिंह,डॉ रामाश्रय प्रसाद,सिंह,डॉ बरखा सोलंकी,डॉ देवनंदन प्रसाद,डॉ विनय कुमार,डॉ प्रशांत सिंह सहित जिला मी प्राइवेट क्लीनिक चलाने वाले चिकित्सक भी शामिल हुए। डीएम ने बताया कि जिला मी टीबी उन्मूलन,संस्थागत प्रसव,सिजेरियन सहित आयुष्मान भारत योजना जैसे बड़े कार्यक्रमों में प्राइवेट क्लीनिक चलाने वाले डाक्टरों से सहयोग की अपील की गई है। बताया कि संस्थागत प्रसव को कोई महिला डाक्टर सिजेरियन में मदद करना चाहती हैं,तो जिला प्रशासन उनकी मदद लेगा। महिला डाक्टरों से हर महीने पीएचसी में आयोजित होने वाले पीएम मातृत्व बंधन शिविर में भी अपनी सेवा देने की अपील की गई है। डीएम ने बताया कि डेटा को अपडेट करने के लिए प्राइवेट क्लीनिकों से भी मदद लिया जायेगा। आयुष्मान भारत योजना के तहत जिला के प्राइवेट क्लीनिकों के संचालकों से भी आवेदन मांगें गए हैं। इसके पहले सरकार के तय शर्तों के मुताबिक क्लीनिक को सुविधा-संपन्न करने को कहा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.