Move to Jagran APP

प्राईवेट स्कूलों की तरह साधन-संपन्न बनाये जायेगें सरकारी स्कूल

जिला के सरकारी स्कूलों को साधन संपन्न बनाकर प्राईवेट स्कूलों के मु़काबले खड़ा किया जायेगा। इसके लिए नीति आयोग ने जिला में अपना काम शुरू किया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 06:21 PM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 06:27 AM (IST)
प्राईवेट स्कूलों की तरह साधन-संपन्न बनाये जायेगें सरकारी स्कूल

शेखपुरा :

loksabha election banner

जिला के सरकारी स्कूलों को साधन संपन्न बनाकर प्राईवेट स्कूलों के मु़काबले खड़ा किया जायेगा। इसके लिए नीति आयोग ने जिला में अपना काम शुरू किया है। इससे सरकारी स्कूलों की शिक्षा के साथ यहां के छात्र-छात्राओं में पठन-पाठन से इतर अन्य गतिविधियों का स्तर भी ऊंचा होगा। इसी योजना को अमली जामा पहनाने के लिए डीएम इनायत खान ने मंगलवार को शहर के कई स्कूलों का जायजा लिया। इसके तहत डीएम ने सरकारी स्कूलों के वर्ग कक्ष तथा वहां उपस्थित छात्र-छात्राओं के साथ शिक्षक-शिक्षिकाओं से बात करके मौजूदा वस्तु-स्थिति की जानकारी ली। इस दौरान डीएम ने स्कूल के किचन के लेकर शौचालय एवं वर्ग कक्ष से लेकर स्कूल में मौजूद अन्य सुविधाओं का भी खुद आकलन किया। मंगलवार को डीएम ने शेखपुरा के हसनगंज प्राईमारी स्कूल, अभ्यास मिडिल स्कूल तथा डीएम प्लस टू स्कूल का निरीक्षण किया। उनके साथ डीडीसी सत्येंद्र कुमार सिंह,डीपीओ सतीश प्रसाद सिंह, पीरामल फाउंडेशन के राजू सिंह आदि भी शामिल हुए। इस बाबत डीएम ने बताया कि जिला के 120 सरकारी स्कूलों को सुविधा संपन्न बनाकर उसे बड़े प्राईवेट स्कूल की तरह बनाना है। इसमें प्राईमरी, मिडिल, हाई तथा प्लस टू स्कूल को भी शामिल किया जा रहा है। पहले चरण में शेखपुरा के डीएम प्लस टू, अभ्यास मिडिल तथा हसनगंज प्राईमारी स्कूल को लिया गया है। मंगलवार को निरीक्षण के दौरान डीएम ने इन स्कूलों में शिक्षक की भूमिका निभाते हुए कई वर्गों में छात्र-छात्राओं से भी पढ़ाई के बारे में बात की।      


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.