Move to Jagran APP

बंधन बैंक के कर्मचारी से 5 लाख की लूट

शेखपुरा-बरबीघा रोड में टाटी पुल के पास दो मोटरसाइकिल पर सवार चार अपराधियों ने पिस्तौल के बल पर बंधन बैंक के कर्मचारी रोहित कुमार से पांच लाख रुपये से भरा बैग लूट लिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Mar 2019 07:32 PM (IST)Updated: Sat, 16 Mar 2019 07:32 PM (IST)
बंधन बैंक के कर्मचारी से 5 लाख की लूट
बंधन बैंक के कर्मचारी से 5 लाख की लूट

शेखपुरा । शेखपुरा-बरबीघा रोड में टाटी पुल के पास दो मोटरसाइकिल पर सवार चार अपराधियों ने पिस्तौल के बल पर बंधन बैंक के कर्मचारी रोहित कुमार से पांच लाख रुपये से भरा बैग लूट लिया। शनिवार को  दोपहर बाद इस घटना को अंजाम दिया गया। घटना के संबंध में जानकारी देते हुए रोहित कुमार ने बताया कि वे अकेले अपनी बाइक पर सवार होकर शेखपुरा मुख्य ब्रांच से पांच लाख रुपये लेकर जा रहे थे। यह पैसा स्वयं सहायता समूह को लोन देने के लिए निकासी की गई थी। उसी क्रम में शेखपुरा की तरफ से पीछा कर दो बाइक से आ रहे अपराधियों ने पिस्तौल के बल पर उनकी बाइक रोक ली और पैसे से भरा थैला छीन लिया।

loksabha election banner

----

बरबीघा की तरह भागे अपराधी

घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी बरबीघा के तरफ भाग गए। दो बाइक पर चार की संख्या में अपराधी सवार थे। अपराधियों ने घटना को अंजाम देने के बाद रोहित कुमार का मोबाइल भी छीन लिया। साथ ही साथ बाइक की चाबी भी छीन ली।

सूचना देने पर पुलिस ने नहीं लिया संज्ञान

इस घटना के बाद पीड़ित युवक किसी तरह अपनी ब बाइक चालू कर शेखपुरा सदर थाना पहुंचा। वहां उपस्थित पदाधिकारियों को उसने घटना की जानकारी दी। जहां से पुलिस पदाधिकारी के द्वारा कोई संज्ञान नहीं लिया गया और पीड़ित युवक को बताया गया कि हथियावां थाना का मामला है वहीं जाकर इसकी सूचना दीजिए।बाद में युवक फिर घटनास्थल पर पहुंचा।

----

पुलिस को नहीं लगी देर तक भनक

उधर लूट की इस घटना के बहुत देर बाद तक पुलिस ने इसकी कोई जानकारी नहीं होने की बात कहती रही, जबकि कई लोगों इसकी जानकारी लग चुकी थी। घटना की सूचना मिलने के बाद मीडिया कर्मियों ने जब शेखपुरा थाना से जानकारी चाही तो उन्होंने इस संबंध में कोई जानकारी होने से इन्कार किया। बाद में हथियावां थाना पुलिस को मौके पर भेजा गया जहां पहुंचकर पुलिस के द्वारा मामले को जांच की गई।

  ------

तीन दिन पूर्व ही साढ़े चार लाख लूटे थे

बता दें कि शेखपुरा में लगातार अपराध की घटनाओं में पिछले दिनों से बढ़ोतरी हुई है। कुछ दिन पहले ही अपराधियों के द्वारा जखराज स्थान के पास रेलवे के ठेकेदार से साढ़े चार लाख रुपये छीन लिए थे। उस घटना का अभी तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है, जबकि  दूसरी बड़ी घटना का को अपराधियों ने अंजाम दिया है।

---

हर चौक चौराहे पर लगा है एचडी सीसीटीवी कैमरा

शेखपुरा नगर क्षेत्र के हर चौक चौराहे पर एचडी सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है। इस कैमरे से जिले के आपराधिक घटनाओं पर नजर रखने का दावा किया गया था परंतु नगर में लगातार लूट की घटनाएं घट रही है। कई मामलों का अभी तक भंडाफोड़ नहीं किया गया है।

-----------

पुलिस कर रही है कई बिदुओं पर जांच 

इस संबंध में पूछे जाने पर पुलिस अधीक्षक दयाशंकर ने बताया कि लूट के शिकार हुए युवक से पुलिस कई बिदुओं पर जांच कर रही है। इन बिदुओं में घटना युवक के कथनानुसार डेढ़ बजे दिन में घटी है जबकि इस बात की सूचना चार बजे बजे पुलिस को दी गई। इस बिदु पर पुलिस जांच कर रही है। साथ ही बंधन बैंक के अधिकारियों ने बताया कि युवक पार्ट टाइम शेखपुरा ब्रांच से बरबीघा ब्रांच पैसा ले जाने का काम करता था। इस बिदु पर भी पुलिस छानबीन कर रही है। साथ ही युवक बरबीघा क्षेत्र का रहने वाला है इसलिए इस बिदु पर भी पुलिस गंभीरता से जांच कर रही है। पुलिस की मानें तो यह पूरा घटनाक्रम संदिग्ध दिखाई पड़ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.