Move to Jagran APP

DIG मनु महाराज ने चेता दिया है, चुनाव में कोई खलल न डालें यह हमें बर्दाश्त नहीं

मुंगेर के डीआइजी मनु महाराज ने लोकसभा चुनाव को लेकर कमर कस ली है। उन्होंने वैसे लोगों को चेता दिया है, जो चुनाव में खलल डालने के लिए सोच रहे हों।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Tue, 22 Jan 2019 05:07 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jan 2019 08:34 AM (IST)
DIG मनु महाराज ने चेता दिया है, चुनाव में कोई खलल न डालें यह हमें बर्दाश्त नहीं
DIG मनु महाराज ने चेता दिया है, चुनाव में कोई खलल न डालें यह हमें बर्दाश्त नहीं

शेखपुरा [जेएनएन]। मुंगेर के डीआइजी मनु महाराज ने लोकसभा चुनाव को लेकर कमर कस ली है। उन्होंने वैसे लोगों को चेता दिया है, जो चुनाव में खलल डालने के लिए सोच रहे हों। उन्होंने कह दिया कि चुनाव में किसी तरह का खलल उन्हें बर्दाश्त नहीं है। इसे लेकर उन्होंने पुलिस के वरीय अधिकारियों को भी आवश्यक निर्देश दिए हैं। एके-47 मामले में शेखपुरा के एक नेता के नाम के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि दोषी कोई भी हो, उसे छोड़ा नहीं जाएगा।  

loksabha election banner

दरअसल डीआइजी मनु महाराज मंगलवार को मुंगेर प्रमंडल के शेखपुरा पहुंचे और जिला पुलिस के काम-काज की समीक्षा की। इस क्रम में उन्होंने 2019 में लोस चुनाव की तैयारियों को लेकर पुलिस को कई निर्देश दिए। डीआईजी शेखपुरा पुलिस लाइन भी गए और वहां जवानों को मिल रही सुविधाओं के बारे में तहकीकात की। 

मनु महाराज डीआईजी की कुर्सी संभालने के बाद पहली बार शेखपुरा आये थे। एसपी कार्यालय में स्थानीय पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि मुंगेर प्रमंडल के सभी लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव को भयमुक्त और निष्पक्ष कराने के लिए पुलिस की व्यवस्था को दुरुस्त किया जा रहा है। उनका इरादा पुलिस को इस तरह से सख्त और व्यवस्थित करने का है कि वोटर भयमुक्त होकर वोट डाले। 

डीआइजी ने मुंगेर के चर्चित एके-47 मामले की जांच के बारे में बताया कि इसकी जांच विशेष टीम कर रही है। जब उनसे पूछा गया कि इस मामले में शेखपुरा के भी एक नेता का नाम आया है, तो उन्होंने कहा कि कोई भी दोषी हो, उसे किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। ?

उन्होंने पुलिस अफसरों के साथ बैठक करके कहा कि निष्पक्ष चुनाव में खलल डालने वाले लोगों की पहचान का काम अभी से ही शुरू कर दें, ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ समय से पहले निरोधात्मक कार्रवाई की जा सके। उन्होंने कहा कि चुनाव हर हाल में निष्पक्ष होगा। बैठक में एसपी दयाशंकर, एसडीपीओ अमित शरण के साथ डीएसपी मुख्यालय, सभी पुलिस इंस्पेक्टर एवं जिला के अभी थाना एवं ओपी प्रभारी भी शामिल हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.