Move to Jagran APP

बकरीद को लेकर जिला में सुरक्षा व्यवस्था सख्त

मुसलमानों के त्याग और बलिदान का त्योहार बकरीद आज मनाई जायेगी। बकरीद को लेकर जिला प्रशासन ने जिले में सुरक्षा-व्यवस्था का सख्त इंतजाम किया है। बकरीद में किसी तरह की विधि-व्यवस्था की समस्या खड़ी न हो इसके लिए भारी संख्या में मजिस्ट्रेट तथा पुलिस बल को तैनात किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Aug 2019 03:50 PM (IST)Updated: Sun, 11 Aug 2019 03:50 PM (IST)
बकरीद को लेकर जिला में सुरक्षा व्यवस्था सख्त
बकरीद को लेकर जिला में सुरक्षा व्यवस्था सख्त

शेखपुरा । मुसलमानों के त्याग और बलिदान का त्योहार बकरीद आज मनाई जायेगी। बकरीद को लेकर जिला प्रशासन ने जिले में सुरक्षा-व्यवस्था का सख्त इंतजाम किया है। बकरीद में किसी तरह की विधि-व्यवस्था की समस्या खड़ी न हो इसके लिए भारी संख्या में मजिस्ट्रेट तथा पुलिस बल को तैनात किया गया है। विशेष और किसी भी आपात स्थिति से निबटने के लिए क्यूक रिस्पांस टीम तथा दंगा निरोधक दल को भी अलर्ट पर रखा गया है। सभी थानों को पहले से ही सतर्क रहने को कहा गया है।

loksabha election banner

इस बाबत जनसंपर्क पदाधिकारी सत्येंद्र प्रसाद ने बताया कि बकरीद को लेकर जिला में 57 संवेदनशील स्थानों को चिह्नित करके वहां मजिस्ट्रेट के साथ शास्त्र पुलिस बल को तैनात किया गया है। इसके अलावे बड़ी संख्या में लगभग दो दर्जन मजिस्ट्रेट को रिजर्व रखा गया है। चौबीस घंटे चलने वाले नियंत्रण कक्ष की भी स्थापना की गई है। बकरीद को लेकर विशेष नमाज वाले सभी मस्जिदों के आस-पास भी मजिस्ट्रेट तथा पुलिस को तैनात किया गया है। जिला के वैसे गांव-टोलों जहां पहले किसी तरह का गुटीय या सांप्रदायिक तनाव हुआ है, वहां चौबीस घंटे स्थिति पर नजर रखने का निर्देश मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारियों को दिया गया है। मजिस्ट्रेट तथा पुलिस को आज नमाज शुरू होने के पहले और नमाज ़खत्म होने के बाद तक तैनाती का निर्देश दिया गया है। बकरीद के नाम पर कहीं गो-हत्या न हो इस पर भी नजर रखी जा रही है। बकरीद को लेकर शहर के तरछा, जमालपुरबीघा, अहियापुर, बड़ी दरगाह, कमासी, एकसारी के अलावे चेवाड़ा, ककड़ार, हुसैनाबाद, पिड शरीफ, वाजिदपुर आदि में भी मजिस्ट्रेट व पुलिस की तैनाती की गई है।    

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.