Move to Jagran APP

Bihar news: शिवहर में तिरंगे का अपमान, अशोक चक्र की जगह दिखा चांद-सितारा

Sheohar news पैगंबर मोहम्मद साहब के जन्म दिवस पर निकाली गई जुलूस में लहराए गए तिरंगा में अशोक चक्र की जगह दिखा चांद सितारा। वीडियो हुआ वायरल विश्व हिंदू परिषद ने जताई नाराजगी डीएम ने दिए जांच के आदेश।

By Jagran NewsEdited By: Dharmendra Kumar SinghPublished: Sun, 09 Oct 2022 03:41 PM (IST)Updated: Sun, 09 Oct 2022 03:41 PM (IST)
श‍िवहर में अशोक चक्र की जगह चांद का फोटो लगाए जाने का मामला तूल पकड़ा। वायरल तस्‍वीर

शिवहर, जासं। शिवहर में तिरंगे में अशोक चक्र की जगह चांद का फोटो लगाए जाने का मामला तूल पकड़ने लगा है। इससे संबंधित वीडियो वायरल होने के बाद लोगों में आक्रोश दिख रहा है। विश्व हिंदू परिषद ने नाराजगी व्यक्त करते हुए इसे राष्ट्रद्रोह और तिरंगे के अपमान का मामला करार दिया है । साथ ही दोषियों को चिन्हित कर कार्रवाई की मांग की है। इन सबके बीच डीएम मुकुल कुमार गुप्ता ने मामले को गंभीरता से लिया है। डीएम ने मामले की जांच के आदेश दिए है। साथ ही रिपोर्ट मांगी है। जांच की जिम्मेदारी एसडीओ मो. इश्तियाक अली अंसारी और एसडीपीओ संजय कुमार पांडेय को दी गई है। डीएम ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही है।

loksabha election banner

जांच पड़ताल के बाद होगी कार्रवाई

 बताते चलें कि रविवार को शिवहर शहर में पैगंबर मोहम्मद साहब के जन्म दिवस पर जुलूस निकाला गया था। जिसमें हरे रंग के झंडे के साथ तिरंगा भी लहरा रहा था। लहराए गए तिरंगा में अशोक चक्र की जगह चांद- सितारा बनाया गया था। शहर के मुख्य पथ समेत जीरोमाइल से जैसे ही जुलूस गुजरा, लोग तिरंगा का अपमान देखकर नाराज हो गए । लोगों ने वीडियो बनाकर डीएम समेत अधिकारियों को भेजी । इंटरनेट मीडिया पर यह वीडियो तेजी से सर्कुलेट हुआ । लोग सवाल उठाने लगे । साथ ही घोर निंदा करने लगे । डीएम मुुकुल कुमार गुप्ता ने भी मामले को गंभीरता से लेते हुए टीम गठित करते हुए जांच के आदेश दे दिए है। उधर , विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष अशोक उपाध्याय ने कहा है कि विश्व हिन्दू परिषद इस तरह की राष्ट्र विरोधी कुकृत्य की घोर निंदा करती है और जिला प्रशासन से आग्रह करती है कि इस प्रकार के असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई करें ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति नही हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.