Move to Jagran APP

सबसे सर्द रहा शुक्रवार का दिन, जनजीवन प्रभावित

शिवहर। वर्ष 2019 का चौथा दिन शुक्रवार सबसे सर्द साबित हुआ। अल्लशुबह से जारी धुंध का पहरा दोपहर तक बरकरार रहने से पूरा जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 Jan 2019 12:06 AM (IST)Updated: Sat, 05 Jan 2019 12:06 AM (IST)
सबसे सर्द रहा शुक्रवार का दिन, जनजीवन प्रभावित
सबसे सर्द रहा शुक्रवार का दिन, जनजीवन प्रभावित

शिवहर। वर्ष 2019 का चौथा दिन शुक्रवार सबसे सर्द साबित हुआ। अल्लशुबह से जारी धुंध का पहरा दोपहर तक बरकरार रहने से पूरा जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। वहीं कनकनी ने तो मानों अघोषित क‌र्फ्यू लगा दिया। नतीजतन लोग बाग बाहर निकलने से बचते नजर आए। उधर सड़कों पर कुहासे की वजह से वाहनों की रफ्तार धीमी पड़ गई। मिनटों का सफर घंटों में तय करने की मजबूरी साफ साबित कर गई कि प्रकृति से बलवान कोई नहीं। एकाएक तापमान में गिरावट का असर रहा कि लोग अलाव ढूंढते नजर आए। सबसे आफत बाइक चलाने वालों की दिखी जिसे आगे कुछ भी नहीं दिख रहा था। ऐसे भी बाइक चालक मिले जो गाड़ी रोक अलाव की शरण लेते देखे गए। इधर ठंड की मार बाजार पर भी पड़ी। बेरौनक हुए शहर में इक्के- दुक्के जरुरतमंद ग्राहकों ने ही दुकान पर जाने की जहमत उठाई। हां, स्कूली बच्चे भी कम परेशान नहीं दिखे, लेकिन स्कूल संचालकों ने रहम नहीं दिखाते हुए स्कूल खोले रखा। जिससे बच्चों को ठंड से जूझते देखा गया। अभिभावकों की ओर से स्कूल बंद करने की मांग की जा रही है। वहीं बढ़ते ठंड के कारण आमजनों द्वारा जिला प्रशासन स्तर से सार्वजनिक स्थानों पर अलाव की व्यवस्था करने की मांग शुरू हो गई।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.