Move to Jagran APP

स्वीटी हत्याकाड की गुत्थी सुलझी, मामला ऑनर कीलिंग का

करीब दो माह पूर्व हुए स्वीटी के अपहरण और फिर हत्या मामले की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है।

By Edited By: Published: Tue, 12 Jul 2016 02:04 AM (IST)Updated: Tue, 12 Jul 2016 02:04 AM (IST)

शिवहर। करीब दो माह पूर्व हुए स्वीटी के अपहरण और फिर हत्या मामले की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। एसपी प्रकाशनाथ मिश्र ने पत्रकार वार्ता में खुलासा करते हुए बताया कि हत्यारा लड़की के खुद का मा बाप और चाचा है। मालूम हो कि श्यामपुर भटहाँ थाना क्षेत्र के भोड़हा निवासी सुनील सिंह ने अपनी बेटी स्वीटी कुमारी के अपहरण की प्राथमिकी 15.5.16 को नगर थाना काड संख्या 73/16 दर्ज करायी थी। जिसके अनुसंधान में संतोष कुमार बिसाहीं को गिरफ्तार किया गया। फिर उसकी निशानदेही पर वैशाली सै अमरेश कुमार को गिरफ्तार किया गया। जिसमें उसने स्वीकार किया कि उसकी स्वीटी से फोन पर बात चीत के दौरान प्रेम बढ़ा और हम दोनों ने शादी कर ली। वहीं स्वीटी के कहने पर उसके बाप से 8 लाख की रंगदारी मागी। फिर दोनों के संबंध ठीक हो गये। और स्वीटी को अमरेश ने 27-5-16 को माँ बाप से मिलने को भेजा जिसकी पुष्टि मुजफ्फरपुर के मोबाईल लोकेशन से पता चला। इतना ही नहीं स्वीटी ने अमरेश को फोन कर दिया कि वह मा बाप के साथ है।

loksabha election banner

कोल्ड ड्रींक्स में मिलाई थी नशे की गोली

स्वीटी के चाचा अनिल कुमार सिंह ने बताया कि 01-06-16 को मैं बड़ा भाई सुनील सिंह एवं भाभी आशा देवी स्वीटी को अपनी निजी गाड़ी बोलेरो बीआर 05पी 3482 जो भाभी के नाम से है, हमलोग शिवहर आए और कोल्ड ड्रींक्स में नशे की गोली मिलाकर पिला दी। और खैरवा माधोपुर के सरेह में रस्सी से गला घोंट दी और सरेह में फेंक दिया ।

गाड़ी , मोबाइल एवं रस्सी भी बरामद

एसपी पीएन मिश्र ने बताया कि अनुसंधान के क्रम में संदेह हुआ था कि ये ऑनर कीलिंग का मामला है। लेकिन हम पूरी तरह तहकीकात कर निर्णय करना चाहते थे। और वही हुआ। आज मृतका के चाचा ने परत दर परत हत्या की गुत्थी स्वत: सुलझा दी।

पहले भी की थी हत्या

अनिल सिंह ने बताया कि वह पहले भी जेल जा चुका है। साथ हीं भाई सुनील सिंह भी थे। जब उनके बड़े भाई अरुण सिंह की पत्‍‌नी की मृत्यु हो गयी थी।

टीम में शामिल पदाधिकारी होंगे पुरस्कृत

एसपी ने कहा कि इस हत्याकाड अन्वेषण का पर्यवेक्षण डीएसपी प्रितिश कुमार ने कियख वहीं इसमें पुअनि नगर थानाध्यक्ष देवकुमार तिवारी, पुअनि अभिमन्यु यादव, दयाशकर साह, विनय कुमार, राजकुमार झा, सअनि प्रेमशकर पासवान, विश्वनाथ सिंह हवलदार की भूमिका सराहनीय रही। एसपी श्री मिश्र ने कहा कि इन लोगों को तत्काल सुसेवाक से पुरस्कृत किया जाता है, वहीं सोनपुर रिवार्ड से पुरस्कृत करने की अनुशसा की जाएगी।

शीघ्र हीं होगी गिरफ्तारी

एसपी श्री मिश्र ने कहा स्वीटी हत्या काड में उसके पिता एवं माता की शीघ्र हीं गिरफ्तारी होगी। वहीं कहा कि अपराधी कितना भी शातिर क्यो न हो कोई साक्ष्य जरुर छोड़ जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.