Move to Jagran APP

Sheohar News: रिश्तों के खून से लाल हुई जमीन, भूमि विवाद में अपनों ने ली नंदू महतो की जान

जिले में एकबार फिर भूमि विवाद में रिश्तों के खून से जमीन लाल हुई है। तीन कट्ठे जमीन के विवाद में बड़े भाई और उसके पुत्र समेत स्वजनों ने तड़पा-तड़पा कर नंदू महतो की जान ले ली है।

By Neeraj KumarEdited By: Umesh KumarPublished: Mon, 19 Sep 2022 12:23 AM (IST)Updated: Mon, 19 Sep 2022 01:35 AM (IST)
Sheohar News: रिश्तों के खून से लाल हुई जमीन, भूमि विवाद में अपनों ने ली नंदू महतो की जान
रिश्तों के खून से लाल हुई जमीन।

शिवहर, जागरण संवाददाता। जिले में एकबार फिर भूमि विवाद में रिश्तों के खून से जमीन लाल हुई है। तीन कट्ठे जमीन के विवाद में बड़े भाई और उसके पुत्र समेत स्वजनों ने तड़पा-तड़पा कर नंदू महतो की जान ले ली है। तरियानी थाना के सोनबरसा पंचायत के सोनबरसा गांव में 55 वर्षीय नंदू महतो की रविवार की सुबह पीट-पीटकर बेरहमी से हत्या कर दी गई।

loksabha election banner

दो दिन पूर्व कृष्णनंदन महतो के साथ नंदू महतो का विवाद हुआ था। कृष्णनंदन महतो के पुत्र प्रभु महतो ने अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। इसी क्रम में रविवार को आरोपितों ने साइकिल से जबरन उठाकर कमरे में बंद कर घंटों पिटाई की। उसके हाथ पांच और दांत तक तोड़ दिए गए।

बेटे की हत्या की थी कोशिश

इलाज के लिए एसकेएमसीएच ले जाया गया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। इन दोनों परिवारों के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा है। दोनों ओर से एक-दूसरे पर हमले होते रहे हैं। थाना से लेकर कोर्ट तक मामला चल रहा है। पिछले साल नंदू महतो ने कृष्णनंदन महतो के भतीजे गोलू की गला काटकर हत्या का प्रयास भी किया था।

13 नामजद और 5 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज

हत्या के इस वारदात के बाद नंदू महतो के स्वजनों में कोहराम मच गया है। नंदू महतो के तीन पुत्र है। तीनों गांव में ही रहते है। लेकिन पुत्र समेत गांव के लोगों को घटना की जानकारी काफी देर से मिली। नंदू महतो के पुत्र अरविंद महतो के फर्द बयान पर 13 नामजद व पांच अज्ञात के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई है।

मामला दर्ज होने के बाद आरोपित घर छोड़कर फरार हो गए है। गिरफ्तारी के लिए इंस्पेक्टर शोभाकांत पासवान के नेतृत्व में तरियानी थाने की पुलिस छापेमारी कर रही है। रविवार की शाम शव लाए जाने के बाद स्वजनों के चीत्कार से इलाका दहल गया। जबकि, गांव में तनाव है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.