Move to Jagran APP

सजा मां का द्वार, पूजन, अर्चन और दर्शन को भक्तों की लगी कतार

शिवहर। नवरात्र के छठे दिन मंगलवार को जैसे ही भगवती के पट खुले शक्ति के अलग-अलग रूपों के पूज-अर्चन और दर्शन को लोगों की कतार लग गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Oct 2021 12:13 AM (IST)Updated: Wed, 13 Oct 2021 12:13 AM (IST)
सजा मां का द्वार, पूजन, अर्चन और दर्शन को भक्तों की लगी कतार
सजा मां का द्वार, पूजन, अर्चन और दर्शन को भक्तों की लगी कतार

शिवहर। नवरात्र के छठे दिन मंगलवार को जैसे ही भगवती के पट खुले शक्ति के अलग-अलग रूपों के पूज-अर्चन और दर्शन को लोगों की कतार लग गई। सुबह से देर शाम तक भगवती के नेत्र खुलते रहे। दोपहर बाद अधिकांश पूजा पंडालों में स्थापित मां दुर्गा समेत सभी देवी-देवताओं के नेत्र पट खुल गए और मां का दरबार सज गया। इसके साथ ही आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। पूजा-पंडालों से लेकर सड़क तक लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। जैसे-जैसे दिन ढ़लता गया लोगों की भीड़ उमड़ती गई। हर कदम पूजा पंडाल की ओर मुड़ रहे थे। महिला, पुरुष, बच्चे, युवक, युवतियां सभी माता के दरबार में पहुंच रहे थे। शाम होते ही पूजा पंडाल और शहर का अधिकांश हिस्सा रंगीन रोशनी से नहा उठा। पूजा पंडालों में बजे रहे माता के भक्ति गीतों, रंगीन रोशनी के बीच लोगों सैलाब शहर के एक कोने से दूसरे कोने तक जगह-जगह स्थापित पूजा पंडालों की ओर उमड़ रहा था। शिवहर शहर, देकुली धाम, राज दरबार परिसर, पिपराही चौक, पिपराही बाजार, तरियानी, तरियानी छपरा, सुमहूति बाजार, नरवारा, श्यामपुर, नयागांव, अदौरी, पुरनहिया व बसंतपट्टी समेत कुल 109 स्थानों पर बने पूजा पंडाल में स्थापित मां दुर्गा एवं अन्य देवी-देवताओं के दर्शन के लिए आस्था का सैलाब उमड़ रहा था।

loksabha election banner

----------------------------------------------------

नवरात्र को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

शिवहर : नवरात्र को लेकर मंगलवार से शहर में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे। बड़ी संख्या में दंडाधिकारी और सशस्त्र बल विधि व्यवस्था की बहाली में लगे रहे। एसडीओ मो. इश्तियाक अली अंसारी व एसडीपीओ संजय कुमार पांडेय ने विभिन्न इलाकों का भ्रमण कर विधि व्यवस्था का जायजा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.