Move to Jagran APP

बेहतर प्रबंधन रखने वाले पूजा समिति होंगे पुरस्कृत

दुर्गापूजा को लेकर जिला शांति समिति की बैठक डीएम अरशद अजीज की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित संवाद कक्ष में मंगलवार की शाम आयोजित की गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Oct 2018 12:16 AM (IST)Updated: Wed, 10 Oct 2018 12:16 AM (IST)
बेहतर प्रबंधन रखने वाले पूजा समिति होंगे पुरस्कृत
बेहतर प्रबंधन रखने वाले पूजा समिति होंगे पुरस्कृत

शिवहर। दुर्गापूजा को लेकर जिला शांति समिति की बैठक डीएम अरशद अजीज की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित संवाद कक्ष में मंगलवार की शाम आयोजित की गई। जिसमें दशहरा अवधि के दौरान विधि व्यवस्था को लेकर विमर्श किया गया। जिले के तमाम बैठक में मौजूद राजनीतिक दलों के जिला प्रमुख एवं समाजसेवियों से रायशचमारी की गई। वहीं अपील की गई कि पर्व में सभी आपसी एकजुटता का परिचय देते हुए अमन का वातावरण बनाने में अपनी भूमिका निभाएं।डीएम ने कहा बुधवार से प्रारंभ हो रहे नवरात्र पूजा के विसर्जन तक सभी ग्राम पंचायतों के मुखिया, सरपंच एवं नगर पंचायत के सभी वार्ड सदस्यों को विशेष पुलिस अधिकारी की शक्ति प्रदान की जाती है। इससे विधि व्यवस्था संधारण में मदद मिलेगी। संबंधित जनप्रतिनिधियों को अपने अपने क्षेत्र में पर्व के दौरान शांति बहाल रखने में मदद करने की अपील की गई। वहीं बैठक में मौजूद बीडीओ, सीओ एवं थानाध्यक्षों को निर्देश दिया गया अपने क्षेत्र में पूजा के दौरान सजग रहें। वहीं क्षेत्र अंतर्गत पूजा पंडालों का निरीक्षण करें। यह भी जानकारी दी गई कि बेहतर पूजा पंडाल निर्माण एवं विधि व्यवस्था के लिए प्रखंड स्तर पर आयोजन समिति को पुरस्कृत किया जाएगा। वहीं यह पुरस्कार जिला स्तर पर भी आयोजन समिति को दिया जाएगा। एसपी संतोष कुमार ने शांति व्यवस्था कायम करने में जनसहयोग अपेक्षित बताते हुए भरोसा दिलाया कि आयोजन समिति भी अपने स्तर से विधि व्यवस्था में पुलिस को सहयोग करे। पुलिस हमेशा अमन एवं सौहार्द का वातावरण बनाने के लिए तत्पर है। बैठक में मौजूद जनप्रतिनिधि एवं समाजसेवियों ने अपने अपने सुझाव रखे। कहा कि पूजा पंडाल के आसपास अतिक्रमण एवन साफ- सफाई की समुचित व्यवस्था होनी जरुरी है। वहीं नवमी एवं दशहरा के बढ़नेवाली भीड़ को नियंत्रित करने के लिए महिला कांस्टेबल की व्यवस्था भी आवश्यक है। यह भी सुझाव दिया गया कि मूर्ति विसर्जन के लिए तिथि का निर्धारण भी आवश्यक है ताकि किसी तरह की असुविधा न हो। बैठक के अंत में उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने जिला प्रशासन को हाल ही में संपन्न जिला स्थापना वर्ष के ऐतिहासिक सफल आयोजन के लिए बधाई दी। मौके पर पूर्व विधायक संजय गुप्ता, नपं अध्यक्ष अंशुमान नंदन ¨सह, लोजपा जिलाध्यक्ष विजय कुमार पांडेय, रालोसपा जिलाध्यक्ष राजेश कुमार ¨सह, राजद जिलाध्यक्ष सुमित कुमार और दीपू वर्मा, भाकपा जिलाध्यक्ष शत्रुघ्न सहनी, समाजसेवी हरिद्वार राय पटेल, जगदीश राय, अजबलाल चौधरी मो. मुस्तफा एवं अनिल ¨सह के अलावा प्रशासनिक अधिकारियों में एसडीओ आफाक अहमद, डीएसपी सत्यनारायण कुमार, एसडीपीओ राकेश कुमार, सभी बीडीओ, सीओ एवं थानाध्यक्ष सहित अन्य मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.