Move to Jagran APP

Sheohar: जलती चिता से पुलिस ने उठाया अधजला शव, शिवहर में विवाहिता की पीट-पीटकर हत्या का मामला

घटना पिपराही थाना क्षेत्र के धनकौल गांव की। श्मशान घाट पर छापेमारी कर पिपराही पुलिस ने चिता से उठाया अधजला शव। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा तहकीकात जारी। दहेज के लिए पीट-पीटकर हत्या का आरोप।

By Jagran NewsEdited By: Yogesh SahuPublished: Fri, 07 Apr 2023 03:51 PM (IST)Updated: Fri, 07 Apr 2023 03:51 PM (IST)
Sheohar: जलती चिता से पुलिस ने उठाया अधजला शव, शिवहर में विवाहिता की पीट-पीटकर हत्या का मामला
Sheohar: जलती चिता से पुलिस ने उठाया अधजला शव, शिवहर में विवाहिता की पीट-पीटकर हत्या का मामला

जागरण संवाददाता, शिवहर। बिहार के शिवहर जिले के पिपराही थाना क्षेत्र अंतर्गत धनकौल गांव में गुरुवार की रात दहेज के लिए एक विवाहिता की पीट-पीटकर हत्या करने का मामला सामने आया है।

loksabha election banner

आरोप है कि हत्या के बाद ससुराल पक्ष महिला का अंतिम संस्कार करने जा रहा था। हालांकि, इससे पहले ही पुलिस ने पहुंचकर अंतिम क्रिया को रोक दिया और शव को जलती चिता से उठा लिया। इसके बाद पुलिस ने मृतका के अधजले शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जानकारी के अनुसार, आरोप है कि दहेजलोभियों ने निलांशु (30) नामक विवाहिता की गुरुवार रात पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। वहीं, साक्ष्य छिपाने के लिए शुक्रवार को आनन-फानन में अंतिम संस्कार के लिए शव को श्मशान घाट भी ले गए।

मायकेवालों की सूचना पर पिपराही पुलिस ने गांव स्थित श्मशान घाट में छापेमारी कर जलती चिता से विवाहिता का अधजला शव कब्जे में ले लिया। वहीं, पोस्टमार्टम के लिए सरोजा सीताराम सदर अस्पताल भेज दिया।

पुलिस के मौके पर पहुंचते ही मृतका के ससुरालवाले समेत ग्रामीण फरार हो गए। पिपराही थानाध्यक्ष सूरज कुमार गुप्ता ने बताया कि मामले की तहकीकात की जा रही है।

बताया गया है कि सीतामढ़ी जिले के परसौनी थाना के परसौनी खिरोधर निवासी दिगंबर झा की पुत्री निलांशु की शादी शिवहर जिले के पिपराही थाना के धनकौल निवासी पीचन झा के पुत्र कन्हैया झा के साथ हुई थी। जिससे दो पुत्री हैं।

मायकेवालों के अनुसार, ससुरालवाले निलांशु पर मायके से बतौर दहेज रुपयों की डिमांड कर रहे थे। इससे इनकार करने पर उसे प्रताड़ित किया जाता था। इसी क्रम में ससुरालियों ने उसकी पीट-पीटकर और गला दबाकर हत्या कर दी।

वहीं, मायकेवालों को सूचना दिए बगैर शव को अंतिम संस्कार के लिए ले गए। ग्रामीणों से मिली सूचना के बाद निलांशु के स्वजन ने पिपराही थाने को सूचना दी। पिपराही पुलिस ने छापेमारी कर जल रहे शव को चिता से कब्जे में ले लिया।

इधर, निलांशु के ससुरालवालों का कहना है कि निलांशु दिमागी बीमारी से ग्रस्त थी। लगातार इलाज कराया जा रहा था। गुरुवार को स्थिति बिगड़ने के बाद इलाज के लिए सीतामढ़ी जिले के सहियारा थाना क्षेत्र के गुलरिया ले जाया गया था। जहां उसकी मौत हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.